बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले उपमुख्यमंत्री, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price In Bihar) की बढ़ती कीमतों पर हाथ खड़ा करते हुए गेंद केंद्र के पाले में डाल दिया था. इस पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इसका तुरंत कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता. लेकिन अगर सीएम ने केंद्र सरकार के बारे में कहा है तो निश्चित तौर पर केंद्र सरकार गौर करेगी. पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें..

By

Published : Apr 12, 2022, 5:03 PM IST

NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS

Live Update: बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 3 बजे तक 47.4% वोटिंग
बोचहां विधानसभा में उपचुनाव का मतदान (Voting in Bochaha) जारी है. इस चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं. बोचहां विधानसभा क्षेत्र में लगभग तीन लाख मतदाता वोट डालेंगे. बोचहां विधानसभा में मल्लाह, यादव, भूमिहार, मुस्लिम, पासवान, रविदास और कोईरी जातियां महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. बोचहां विधानसभा क्षेत्र में पैरामिलिट्री की कई कंपनियों के साथ-साथ जिला पुलिस के जवान भी तैनात हैं. पुलिस ने मतदान केंद्र संख्या 209/210 से एक शख्स को हिरासत में लिया है. गिरफ्तार युवक का नाम विकास यादव है. बताया जाता है कि वह दूसरी बार वोट डालने पहुंचा था.

देवघर रोपवे हादसा: जब ट्रॉली को लगे 25 झटके.. तब सहम उठा दरभंगा का यह परिवार
मौत के मुंह से वापस आए हैं, नया जन्म हुआ है. जब हमारी ट्रॉली को 25 झटके लगे.. तो हमारा पूरा परिवार निराश हो गया. हम सबने मान लिया कि अब हमारी जिंदगी का अंत आ चुका है. देवघर रोपवे हादसे (Deoghar Ropeway Accident) से सुरक्षित वापस लौटे दरभंगा के रमण कुमार श्रीवास्तव की आपबीती सुन कोई भी सिहर उठेगा.

'जनता ने JDU को तीसरे नंबर की पार्टी बना दी, ये तो MLC चुनाव नतीजों में भी दिखा'
पटना में चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला किया (Chirag Paswan attack on Nitish Government) है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने नीतीश कुमार की पार्टी को तीसरे नंबर की पार्टी बनाया है, जो इस विधान पार्षद के चुनाव परिणाम में भी दिखा है. साथ ही उन्होंने बोचहां उपचुनाव को लेकर कहा कि बोचहां की जनता अपने विवेक से वोट कर रही है.

'कार्यकर्ताओं के लिए कब्रगाह है RJD', जगदानंद सिंह के बेटे अजीत का बड़ा हमला
आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) के बेटे अजीत कुमार सिंह जेडीयू में शामिल हो गए. जेडीयू की सदस्यता लेते ही उन्होंने आरजेडी और तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आरजेडी राजनीतिक कार्यकर्ताओं की कब्रगाह बन गई है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले उपमुख्यमंत्री- 'नहीं निकाला जा सकता तुरंत समाधान, CM की बातों पर गौर करेगा केंद्र'
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price In Bihar) की बढ़ती कीमतों पर हाथ खड़ा करते हुए गेंद केंद्र के पाले में डाल दिया था. इस पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इसका तुरंत कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता. लेकिन अगर सीएम ने केंद्र सरकार के बारे में कहा है तो निश्चित तौर पर केंद्र सरकार गौर करेगी. पढ़ें पूरी खबर..

बोचहां में विकास का हाल, पुल के अभाव में नाव के सहारे वोट डालने पहुंचे ग्रामीण
मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. वहीं, कई सरकारों के आने के बाद भी यहां बूढ़ी गंडक नदी पर पुल नहीं (No Bridge on Budhi Gandak river) बन पाया. जिससे यहां के लोगों को नदी पार करके आना-जाना पड़ता है. यहां के लोगों का कहना है कि उन्होंने इसके लिए सभी से गुहार लगायी, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी.

अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के दो दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह हुए शामिल
बिहार के गया जिले में अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के दो दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ हुआ. केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन (RCP Singh inaugurated Two day Convention) किया. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने तीर्थ पुरोहितों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि तीर्थ स्थानों को लेकर लोगों की आस्था बढ़ी है. पढ़ें पूरी खबर..

पंजाब नेशनल बैंक का स्थापना दिवस, 100 समूहों के बीच 20 करोड़ के ऋण का वितरण
पटना में पंजाब नेशनल बैंक के स्थापना दिवस (Foundation day of Punjab National Bank) के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर प्रदेश भर के 100 समूहों को सहायता राशि के तौर पर 20 करोड़ का ऋण दिया गया. पढ़ें पूरी खबर..

भूत खेली: CID की तरह भूतों से सवाल करता है ओझा... ढोल, झाल की थाप पर गाया जाता है गाना
वैशाली के कोनहारा घाट पर चैत्र नवरात्र को 'भूत खेली' का आयोजन होता है. इसमें ओझा भूतों को भगाने का दावा करते हैं. लेकिन इस दौरान की जो तस्वीरें ईटीवी भारत के कैमरे में कैद हुईं हैं उसे देख आप चौंक जाएंगे.

सीतामढ़ी के प्रसिद्ध पशु रामनवमी मेले के अस्तित्व पर गहराया संकट
बिहार के सीतामढ़ी के प्रसिद्ध पशु रामनवमी मेले (Sitamarhi Famous Animal Ramnavami Fair) के अस्तित्व पर संकट गहरा गया है. कोरोना महामारी के बाद पहली दफा इस स्थान पर पशु मेला लगा है. पशुपालक किसानों के द्बारा बताया गया है कि जिला प्रशासन की ओर से कोई भी मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details