बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट से मिली बिहार में बालू खनन की अनुमति... मुजफ्फरपुर में नहाने के दौरान छठ घाट पर डूबने से दो लोगों की मौत... किशनगंज में करीब 1.5 करोड़ रुपये की कीमत के 600 KG गांजा जब्त. टॉप टेन न्यूज में पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

By

Published : Nov 11, 2021, 9:18 PM IST

9 pm
9 pm

सुप्रीम कोर्ट से मिली बिहार में बालू खनन की अनुमति, कहा- रोक से सरकारी खजाने को नुकसान
तीन जजों की पीठ ने कहा कि इस बात की भी अनदेखी नहीं की जा सकती कि जब वैध बालू खनन (Sand Mining) पर रोक है, तब अवैध खनन कुकुरमुत्ते की तरह बढ़ रहा है. इसके नतीजतन बालू माफिया के बीच संघर्ष, अपराधीकरण और कई बार लोगों की जान जाने जैसे मामले आते हैं.

कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के मामले में HC ने ठोका 50 हजार जुर्माना
पटना हाईकोर्ट ने सड़क निर्माण के लिए काम करने वाली कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने के मामले में 50 हजार रुपये एक महीने के भीतर याचिकाकर्ता को देने का आदेश इंजीनियर इन चीफ को दिया. पढ़ें रिपोर्ट..

मुजफ्फरपुर : नहाने के दौरान छठ घाट पर डूबने से दो लोगों की मौत
मुजफ्फरपुर जिले में छठ पर्व संपन्न होने के बाद हादसों का सिलसिला शुरू हो गया. घाट पर नहाने के दौरान दो बच्चों की डूबने से (Two Died Due To Drowning) मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

'चुनावी राजनीति में फंस गया दरभंगा एम्स, DMCH की अतिक्रमित जमीन आवंटन से निर्माण में आएगी बाधा'
दरभंगा एम्स (Darbhanga AIIMS) के साथ मंजूर हुए देश के कई दूसरे एम्स का निर्माण पूरा हो चुका है. कई में ओपीडी की शुरुआत भी हो चुकी है, लेकिन दरभंगा में अब तक जमीन पर कोई भी काम नहीं हो सका है. इस वजह से यहां कि लोगों में इसको लेकर आक्रोश है. पूर्व विधायक अमरनाथ गामी (Amarnath Gami) ने देरी के लिए बिहार सरकार (Bihar Government) को जिम्मेदार ठहराया है.

आजादी को 'भीख' बताने पर मांझी ने लताड़ा, कहा- 'लानत है कंगना पर... अविलंब पद्म श्री वापस लेना चाहिए'
जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने ट्वीट कर कहा कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर लानत है. राष्ट्रपति को अविलंब उनसे पद्म श्री सम्मान वापिस लेना चाहिए. नहीं तो दुनिया ये समझेगी कि गांधी, नेहरू, भगत सिंह, पटेल, कलाम, मुखर्जी, सावरकर सब के सब ने भीख मांगी तो आजादी मिली.

किशनगंज में 600 KG गांजा जब्त, कीमत 1.5 करोड़ से ज्यादा
किशनगंज एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक से भारी मात्रा में ( Ganja Recovered In Kishanganj ) गांजा बरामद किया है. इसकी कीमत करीब डेढ़ रुपये बतायी जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

मुर्गी से लदी पिकअप वैन ने 2 लड़कियों को मारी टक्कर, एक की मौत
मधुबनी में तेज रफ्तार से जा रही एक मुर्गी से लदी पिकअप वैन ने दो लड़कियों को टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया. सड़क हादसे में एक 18 वर्षीय लड़की की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

लापता 3 युवकों का अब तक नहीं मिला कोई सुराग, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
सिवान में पिछले 4 दिनों से लापता 3 युवकों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है. तीनों का अपहरण कर हत्या की आशंका जताई जा रही है. पुलिस को लावारिस हालत में उनकी काले रंग की स्कोर्पियो मिली थी. पढ़ें रिपोर्ट..

केला के बीच छिपाकर लायी जा रही थी विदेशी शराब, उत्पाद विभाग ने किया जब्त
अररिया में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर उत्पाद विभाग और एएलटीएफ ( Excise Department and ALTF) की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद (Foreign Liquor Seized) की है. वहीं, पिकअप वैन के चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

रोहतासः छठ पर्व के बाद अलग-अलग हादसों में 2 की मौत
रोहतास में दो अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई. पहली घटना में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई जबकि दूसरी घटना रोड एक्सीडेंट की है. कार से टक्कर के बाद बाइक सवार की मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details