बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @11 AM: जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

पटना में डकैती का विरोध करने पर बुजुर्ग के सीने में गोली मारकर हत्या. मोतिहारी में देश के 724 कृषि विज्ञान केंद्रों को पीछे छोड़ केविके पीपराकोठी बना नंबर 1. जमुई में घर पर सो रही बुजुर्ग महिला की कनपटी में गोली मारकर हत्या. आगे पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jul 17, 2021, 11:23 AM IST

TOP 10 @11 AM:
TOP 10 @11 AM:

  • पटना में डकैती का विरोध करने पर बुजुर्ग के सीने में गोली मारकर हत्या

बिहटा थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव (Moosepur Village) के पूर्वी टोला में डकैती का विरोध करने पर एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना को अंजाम देने के बाद डकैत घर में रखा सामान लेकर फरार हो गए.

  • मोतिहारी: देश के 724 कृषि विज्ञान केंद्रों को पीछे छोड़ केविके पीपराकोठी बना नंबर 1

मोतिहारी (Motihari) में पीपराकोठी केविके को देश का सर्वश्रेष्ठ कृषि विज्ञान केंद्र घोषित किया गया है. इसकी घोषणा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की है. कृषि और कृषि से जुड़े क्षेत्र में बेहतर कार्य के मिले अवार्ड के साथ 10 लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा.

  • जमुई : घर पर सो रही बुजुर्ग महिला की कनपटी में गोली मारकर हत्या

जमुई के सिमुलतला में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. महिला उस वक्त सो रही थी जब अपराधियों ने उन्हें कनपटी पर गोली मार दी. परिजनों द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है.

  • पोशाक राशि का लालच देकर 3 महीने तक हेडमास्टर छात्रा से करता रहा दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

अररिया (Araria) में शिक्षक और छात्रा के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. इसमें एक विद्यालय का हेडमास्टर अपनी ही छात्रा को लालच देकर उससे तीन महीने तक दुष्कर्म करता रहा. मामले का भंडाफोड़ होने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पटना: नेशनल हेल्थ मिनिस्ट्री के नोडल ऑफिसर के घर 12 लाख की चोरी

राजधानी में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं. चोरों ने एक नोडल ऑफिसर के घर को निशाना बनाते हुए लाखों रुपये का सामान साफ कर दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

  • ग्राउंड रिपोर्ट: गया में पिछले 15 सालों से चल रहा है धर्मांतरण का खेल, लोगों पर अंधविश्वास हावी

गया बुद्ध की नगरी कहलाती है. लेकिन यहां लोग बौद्ध नहीं ईसाई धर्म में परिवर्तित हो रहे हैं. एक दिन पहले ईटीवी भारत ने धर्म परिवर्तन की इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. खबर पढ़कर गांव में धर्म परिवर्तित कर चुके सैकड़ों लोगों से मिलने विश्व हिंदू परिषद के लोग पहुंचे. पढ़ें रिपोर्ट...

  • 18 जुलाई को JDU के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक, उपेंद्र कुशवाहा भी होंगे शामिल

जदयू ने 18 जुलाई को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ सभी वरिष्ठ नेताओं को भी आमंत्रित किया है. वहीं, जदयू पंचायत राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राधाचरण साह ने पदाधिकारियों की सूची जारी की है. पढ़ें पूरी खबर...

  • CM नीतीश देंगे किसानों को नए साल का तोहफा, 6 महीने में बनेगा बेर्रा बराज- रामकृपाल यादव

सांसद रामकृपाल यादव ने मसौढ़ी पहुंच कर निर्माणाधीन बेर्रा बराज का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि छह महीने में किसानों को नई सौगात मिलेगी. जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बराज का उद्घाटन करेंगे. पढ़ें रिपोर्ट.

  • रंगदारी देने से किया इनकार तो शिक्षक के सिर में मार दी गोली

बांका (Banka) जिले में रंगदारी नहीं देने पर एक युवक ने एक शिक्षक के सिर में गोली मार दी. घायल शिक्षक पर आरोपी ने पिस्तौल के बट से भी हमला किया. इस घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया. पुलिस आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

  • पटना: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ आज कांग्रेस की साइकिल रैली

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता आज राजधानी पटना में साइिकल रैली निकालकर विरोध जतायेंगे. बिहार कांग्रेस के कई बड़े नेता इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details