बिहार

bihar

By

Published : May 10, 2021, 9:12 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @ 9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

राजद सुप्रीमो लालू यादव की उनके विधायकों और चुनाव के प्रत्याशियों से लोगों की मदद करने की अपील रंग लाने लगी है. इसी कड़ी में उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पीएमसीएच का निरीक्षण किया और लालू रसोई से लोगों को खाना खिलाया. वहीं, कुख्यात अवधेश मंडल पर हुए जानलेवा हमले का वीडियो सामने आया है.

top-ten-news-of-bihar
top-ten-news-of-bihar

PMCH पहुंचे तेजप्रताप, कहा- पैरवी से हो रहा इलाज, कोरोना से लड़ाई में नीतीश सरकार फेल

लालू यादव की उनके विधायकों और चुनाव के प्रत्याशियों से लोगों की मदद करने की अपील रंग लाने लगी है. इसका असर उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पर पड़ा है. तेजप्रताप यादव ने पीएमसीएच की निरीक्षण किया और लालू रसोई से लोगों को खाना खिलाया.

पूर्णिया: कुख्यात अवधेश मंडल पर हुए जानलेवा हमले का EXCLUSIVE वीडियो

कुख्यात अवधेश मंडल पर हुए जानलेवा हमले का वीडियो सामने आया है. ईटीवी भारत के हाथ लगे एक्सक्लूसिव वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आखिर कैसे अवधेश मंडल को कुछ लोगों ने हथियार के दम पर बंधक बनाया और उन पर जानलेवा हमला किया.

बिहार में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, 9 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में लगेंगे ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट

बिहार में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय ने 9 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है. इस पर कुल 21 करोड़ 46 लाख खर्च किये जाएंगे

लॉकडाउन में पुलिस की मार से बचने के लिए गजबे का जुगाड़! 'दवाई लाने जा रहा हूं कृपया लाठीचार्ज ना करें'

इन दिनों लॉकडाउन लागू होने की वजह से पुलिस कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. इस दौरान एक युवक को तरकीब सुझा और पुलिस की मार से बचने के लिए गत्ते पर ‘निवेदन है कि दवाई लेने जा रहा हूं लाठीचार्ज न करें’ लिखकर अपने बाइक से निकल पड़ा.

कटिहार: कोरोना मरीज की मौत के बाद शव को नदी किनारे फेंककर भागे एंबुलेंसकर्मी

बिहार के बक्सर में गंगा घाट पर काफी संख्या में लाश बरामद की गई है. इसके बाद जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीज को लेकर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां पर एक कोरोना संक्रमित मरीज को एंबुलेंस से ले जाकर नदी में फेंक दिया गया. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो गया.

गोपालगंज : लॉकडाउन में नाच-गाना बंद होने पर किन्नरों ने जमकर किया बवाल

बिहार में लॉकडाउन की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इसी को लेकर बिहार के गोपालगंज में किन्नर समुदाय के लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. किन्नर समुदाय के लोगों का कहना था कि राज्य सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगा दिया है और इस बीच हमारे नाच-गाने पर भी पूरी तरह से बंद है, जिस कारण हमलोगों को काफी परेशानी हो रही है.

पटना: CM आवास में भी पहुंचा कोरोना, सचिव से लेकर कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने बिहार में कहर मचा रखा है. कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए 5 मई से लॉकडाउन भी लगाया गया है. दूसरे लहर में राजधानी पटना हॉटस्पॉट बना हुआ है तो मुख्यमंत्री आवास भी अछूता नहीं है.

बिहार में टीका पॉलिटिक्स: लालू ने याद दिलाया 96 वाला काल, बीजेपी बोली- 93 भी याद होना चाहिए
कोरोना टीकाकरण को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए सार्वभौमिक टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की. भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने इसके बाद लालू यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की स्मृति लोप हो गई है. उन्हें याद करना चाहिए कि 1993 में डॉ. हर्षवर्धन के दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते ही पोलियो को मिटाने के लिए टीके की शुरुआत हुई थी.

बक्सर के गंगा घाट पर लाशों का अंबार, सवाल- कहां से आयीं इतनी लाशें
बक्सर के चौसा में लाशों का अंबार मिला है. लगभग एक किलोमीटर के दायरे में गंगा नदी में लाशें बिखरी हुई हैं. महदेवा घाट पर इन लाशों को कुत्ते नोचकर खा रहे हैं. ईटीवी भारत ने इस दृश्य को देखते ही तुरंत बक्सर के डीएम को सूचना दी.

बक्सर में गंगा किनारे लगा शवों का ढेर, DM ने कहा- बहकर आई लाशें, किया जा रहा अंतिम संस्कार
बक्सर में चौसा के महादेवा घाट पर दर्जनों लाशें मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. जिलाधिकारी अमन समीर ने बयान देते हुए कहा कि जल प्रवाह के माध्यम से ये लाशें यहां पहुंची हैं. यथासंभव सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details