बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

किसान आंदोलन को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद आरसीपी सिंह ने राज्यसभा में विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में हुए किसान आंदोलन की तुलना अभी के किसान आंदोलन से करना गलत है.

By

Published : Feb 3, 2021, 5:26 PM IST

patna
patna

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरेंः

राज्यसभा में बोले आरसीपी सिंह- 'कलही राजनीति से आगे बढ़कर विपक्ष किसान हित की करे बात'

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद आरसीपी सिंह ने राज्यसभा में कृषि कानून और कोरोना समेत कई मुद्दों पर विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. आरसीपी सिंह ने कहा कि हमें पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर संसद में किसानों की आमदनी कैसे बढ़े. इस पर चर्चा करना चाहिए.

तेजस्वी का आरोप- मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे नीतीश

तेजस्वी ने ट्वीट किया कि मुसोलिनी और हिटलर को चुनौती दे रहे नीतीश कुमार कहते हैं अगर किसी ने सत्ता व्यवस्था के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग किया तो नौकरी नहीं मिलेगी. मतलब नौकरी भी नहीं देंगे और विरोध भी प्रकट नहीं करने देंगे.

बिहार में दल बदल का खेल जारी, विपक्षी दलों के नेता NDA खेमे में आने को आतुर

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले नेता एनडीए पाले में आने को बेताब दिख रहे हैं. निर्दलीय विधायक सुमीत कुमार और बसपा विधायक जामा खान जेडीयू में शामिल हो चुके हैं. रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी लगातार नीतीश कुमार के संपर्क में हैं. इसके अलावा एआईएमआईएम से जीते पांचों विधायकों ने हाल ही में नीतीश कुमार से मुलाकात की. वहीं, आरजेडी के भी कई विधायक उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से मिल चुके हैं.

'सत्ता के नशे में चूर हैं नीतीश, अपना विरोध बर्दाश्त नहीं कर पाते' -शिवानंद तिवारी

नीतीश कुमार को अपना विरोध बर्दाश्त नहीं होता. यह बातें राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहीं. उन्होंने कहा, पार्टी में भी विरोध तो क्या किसी की असहमति भी बर्दाश्त नहीं करते. इसका जीता जागता उदाहरण मैं खुद हूं. बता दें कि पिछले दिनों नीतीश के दो फरमान के कारण बिहार में सियासत तेज हो गई है.

LJP नेता राजू ने केसी त्यागी को लिखा पत्र, कहा- चुनाव में नीतीश के चलते NDA का खराब प्रदर्शन

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजू तिवारी ने पत्र में लिखा कि नीतीश कुमार के ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की जिद के कारण बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का बुरा प्रदर्शन रहा. चुनाव भर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की. सिर्फ उनकी नीतियों का विरोध किया. नीतीश की नीतियों के कारण बिहार आज बदहाली के कगार पर खड़ा है.

वैक्सीनेशन के लिए 2 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स का हुआ रजिस्ट्रेशन, 7 फरवरी है अंतिम तारीख: मंगल पांडे

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स की सूची तैयार की जा रही है. अब तक 1,97,000 से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन स्वास्थ्य विभाग के कोविड पोर्टल पर हो चुका है. रजिस्ट्रेशन के लिए 7 फरवरी अंतिम तारीख है.

HC परिसर स्थित सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मियों को लगाया गया कोरोना का टीका

पटना के गार्डिनर रोड स्थित अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड 19 का टीका लगाया. इसके बाद डॉक्टर समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कुछ समय के लिए ऑब्जर्वेशन रूम में रखा गया.

रोडरेज में हुई थी रूपेश सिंह की हत्या, मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद SSP का खुलासा

पटना के हाई प्रोफाइल मर्डर यानी रूपेश सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. एसएसपी उपेंद्र शर्मा के मुताबिक रूपेश सिंह की हत्या रोडरेज विवाद में हुई थी. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. शास्त्री नगर थाना क्षेत्र स्थित पुनाईचक में रूपेश सिंह की हत्या हुई थी.

सुधा डेयरी प्रोजेक्ट गेट के पास ACTU कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, श्रम कानून का विरोध

फुलवारी शरीफ सुधा डेयरी प्रोजेक्ट के गेट पर बुधवार को एक्टू के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि चार श्रम कानून और किसान कानून को सरकार वापस लें.

जमीन अधिग्रहण में नए दर से मुआवजे की मांग पर किसानों का हंगामा

बैठक में किसानों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि अगर जमीन का विकास दर से मुआवजा राशि दी जाएगी तभी हम अपनी जमीन देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details