बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @11 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी ने जिले में किसान सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें केंद्र सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अश्विनी चौबे ने किसान बिल को किसानों के हित में बताया. उन्होंने इसे किसानों की आय 40 से 70 फीसदी तक बढ़ने वाला और किसानों के बाजार को विस्तारवादी बनाने वाला बताया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 24, 2020, 11:52 AM IST

TOP 10
TOP 10

किसान सम्मेलन में बोले अश्विनी चौबे- किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन को दी जा रही हवा
बीजेपी की ओर से पूरे देश में किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. ताकि किसानों से सीधे संवाद कर उन्हें इस कानून से होने वाले फायदे को बताया जा सके. उन्हें समझाया जाए कि किसानों की आय को दोगुना कर उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए इस कानून को मंजूरी दी गई है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने की दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय बनाने की मांग
पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. अली अशरफ फातमी ने दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रुप में विकसित करने की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर यहां पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन जाता है तो विदेशों में रहने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी.

भागलपुर: NH-80 से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू, SDO को जिम्मेदारी
जिले में अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन ने तिक्रमण वाले स्थान को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी है. अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए संबंधित थाना और एसडीओ को भी निर्देशित किया गया है.

समस्तीपुर में किसान सम्मेलन का आयोजन, केन्द्रीय मंत्री ने किसानों को किया संबोधित
एक तरफ जहां नए कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. तो दूसरी तरफ बिहार में बीजेपी के दिग्गज नेता किसान सम्मेलन कर यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि नए कानून किसानों के हित में है.

पटना: नए साल को लेकर प्रशासन अलर्ट, DSP ने किया सघन वाहन चेकिंग
राजधानी में नए साल के आगमन को लेकर सभी अधिकारी और पुलिसकर्मी पूरे तरीके से मुस्तैद हो गए हैं. जिले के हर एक गली और चौक-चौराहों पर सघनता से जांच अभियान चलाई जा रही है.

पूर्णिया: कृषि उत्थान केंद्र का उद्घाटन, किसानों को एक ही जगह मिलेगी सारी सुविधाएं
पूर्णिया के रुपौली के डोभा में कृषि उत्थान केंद्र का उद्घाटन किया गया. इसके उद्घाटन से एक ही छत के नीचे किसानों की हर समस्या का समाधान हो जाएगा.

पटनाः कालिदास रंगालय में हास्य नाटक 'हकिमाईन का नुस्खा' का मंचन, जी भरकर हंसे लोग
नाटक में दिखाया गया है कि पैसे बचाने के चक्कर में लोग झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराते हैं, जो सही नहीं है. नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई है, ताकि लोग जागरूक रहें और बेहतर डॉक्टर से अपना इलाज करवाएं.

पटना: ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, दो युवकों की मौत पर सड़क जाम
जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसे का मामला सामने आया है. तेज रफ्तार से आ रही एक ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

कटिहार: गिरफ्तार अफगानी नागरिकों के कमरे से ATS और IB को मिले अहम सुराग
गिरफ्तार अफगानी नागरिकों के मामले में बुधवार को आईबी और एटीएस की टीम उनके कमरे को खंगालने पहुंची. जहां एटीएस और आईबी टीम के हाथ कई अहम सुराग मिले.

पटना एम्स में अब तक 442 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का लिया ट्रायल डोज
प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि मंगलवार को पटना प्रमंडल में कुल 47 लोगों में से भोजपुर और बक्सर से 77 कैमूर से 6, नालंदा से 4 और पटना से 17 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का ट्रायल डोज लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details