बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @ 1PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. 7 जून को अमित शाह की वर्चुअल रैली को लेकर बीजेपी की तैयारियां अंतिम दौर में है. वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4598 पहुंच गया है.

By

Published : Jun 6, 2020, 12:56 PM IST

Patna
Patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4,598

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. सभी जिले इस वायरस की चपेट में हैं. वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक कुल 30 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

वर्चुअल रैली को लेकर अंतिम दौर में BJP की तैयारी

एक बूथ पर कम से कम 30 और अधिक से अधिक 50 लोग शामिल होंगे. इस रैली को सफल बनाने के लिए टेक्निकल टीम टेलीविजन, मोबाइल और लैपटॉप के माध्यम से अमित शाह के संबोधन को सुनाने का काम करेगी.

22 जून तक मतदान केंद्रों के फिजिकल वेरिफिकिशन के सभी DM को दिए गए निर्देश

राजनीतिक दलों के साथ अब प्रशासनिक स्तर पर भी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. कोरोना महामारी फैलने के बाद ये पहला चुनाव होगा, जिसमें कई चुनौतियां होंगी. कोरोना के रोकथाम के लिए जरूरी उपाय के साथ ही मतदान कराए जाएंगे.

क्वॉरेंटाइन सेंटर में फुल इंटरटेनमेंट

जहां एक तरफ बिहार के कई क्वॉरेंटाइन सेंटर्स से हंगामे और अव्यवस्था की तस्वीर सामने आ रही है. वहीं कटिहार के एक क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी लोग डांस और मस्ती करते देखे जा रहे हैं.

बिहार लौटे प्रवासी मजदूरों के दर्ज होंगे मतदाता सूची में नाम

बिहार सरकार द्वारा जारी किए जा रहे आंकड़ों के मुताबिक अब तक 20 से 25 लाख प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं. 15 लाख से अधिक लौटे प्रवासी मजदूर तो क्वारंटीन सेंटरों में रह चुके हैं.

मांझी के आवास पर कुशवाहा और मुकेश सहनी की बैठक

महागठबंधन में राजद को छोड़कर सभी क्षेत्रीय दलों के प्रमुखों ने बैठक की. इस बैठक में मुद्दों को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है.

4 श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 6 हजार 600 प्रवासी आज पहुंचेंगे बिहार

बिहार आने के इच्छुक अधिकांश लोगों के आ जाने के कारण अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन की संख्या 10 से भी कम रह गई है. जल्द ही ये ट्रेनें भी बंद कर दी जाएंगी.

पटना के नौबतपुर प्रखंड में मिले 11 नए कोरोना मरीज

मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके को सैनिटाइज करवाकर सील कर दिया गया है. बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. राज्य में अब तक 4598 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं.

चीन के मोल्दो में होगी सैन्य कमांडरों की बातचीत

भारत-चीन सैन्य कमांडरों के बीच आज सुबह चीन के मोल्दो में बातचीत होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश बैठक के समय को आगे बढ़ा दिया गया है. अब यह बैठक 11 से 11: 30 बजे के बीच की जाएगी.

हथनी के साथ 'विश्वासघात' पर बिहार के सैंड आर्टिस्ट ने उकेरी तस्वीर

सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने कहा कि इस जघन्य अपराध के लिए अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी हो. ताकि इन बेजुबान जानवरों की हो रही हत्याओं पर रोक लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details