बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महात्मा गांधी का हम करते हैं सम्मान, अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते- शाहनवाज हुसैन

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से हटा दिया गया है. संसद के शीतकालीन सत्र में बीजेपी की संसदीय दल की जितनी भी बैठक होगी उसमें वह भाग नहीं लेंगी.

By

Published : Nov 28, 2019, 2:56 PM IST

shahnawaz hussain
राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन

नयी दिल्ली/पटनाः लोकसभा में बुधवार को डीएमके के सांसद ए राजा ने एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान नकारात्मक मानसिकता को लेकर नाथूराम गोडसे का उदाहरण दिया. इसके बाद भोपाल की बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने खड़े होकर कहा कि देशभक्तों का उदाहरण मत दीजिए. इसके बाद से विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया और साध्वी प्रज्ञा के बयान से विवाद बढ़ता चला गया.

'बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई की है'
इस पूरे मामले पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय के कमेटी से हटा दिया गया है. संसद के शीतकालीन सत्र में बीजेपी की संसदीय दल की जितनी भी बैठक होगी उसमें साध्वी प्रज्ञा के जाने पर रोक लगा दी गई है. बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई की है.

साध्वी प्रज्ञा, बीजेपी सांसद

'साध्वी प्रज्ञा ने जो कहा वो सही नहीं है'
एक सवाल के जवाब में शाहनवाज हुसैन ने कहा कि महात्मा गांधी का हम लोग सम्मान करते हैं और उनका अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते, नाथूराम गोडसे महात्मा गांधी का हत्यारा था और उसको कभी माफ नहीं किया जा सकता. साध्वी प्रज्ञा ने जो कहा वो सही नहीं है.

ये भी पढ़ेंः 'राष्ट्रपिता के हत्यारे को देशभक्त कहा जाए तो इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता'

'सांसद को आतंकवादी कहना ठीक नहीं'
वहीं, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के जरिए साध्वी प्रज्ञा को आतंकवादी कहे जाने पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राहुल गांधी को खुद नहीं पता होता है कि उनके बयान का मतलब क्या है, प्रज्ञा ठाकुर एक सांसद हैं और सांसद को आतंकवादी कहना ठीक नहीं है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन से बातचीत करते संवाददाता

'रक्षा मंत्रालय की कमिटी से निकाला गया'
शाहनवाज हुसैन से जब पूछा गया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पहले भी कई बार बयानबाजी करके सुर्खियों में रह चुकी हैं, इस बार फिर उन्होंने बयानबाजी की है, तो क्या बीजेपी उनको पार्टी से निकाल देगी. इस पर शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि अभी बीजेपी ने उन पर कार्रवाई कर दी है. उन्हें रक्षा मंत्रालय की कमिटी से निकाल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details