बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश पर RJD ने कसा तंज, कहा- अपनी भैंस को धोने के लिए नालंदा से पानी लाते हैं क्या ?

सीएम नीतीश के बयान पर आरजेडी ने तंस कसा है. आरजेडी नेता ललित यादव ने सवाल करते हुए कहा क्या सीएम अपनी भैंस धोने के लिए नालंदा से पानी लाते हैं.

By

Published : Jul 3, 2019, 10:05 PM IST

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:आरजेडी ने सीएम नीतीश के भैंस को नहलाने के लिए पानी का दुरुपयोग वाले बयान पर आपत्ति जताई है. आरजेडी ने वरिष्ठ नेता ललित यादव ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार अपनी भैंस धोने के लिए नालंदा से पानी लाते हैं क्या ? इस पर सदन में जमकर ठहाका भी लगा. वहीं, ललित की इस प्रतिक्रिया पर श्रवण कुमार और महेश्वर हजारी ने कहा कि सीएम ने मवेशियों को धोने की बात कही है. कुछ भी गलत नहीं है.

गौरतलब है कि सीएम नीतीश ने सदन में अपने अभिभाषण में कहा था कि भू-जलस्तर में कमी चिंता का बड़ा कारण है. लोगों को भू-जल के दुरुपयोग से बचना होगा. आज सरकार हर घर नल का जल योजना चला रही है, ताकि लोगों को पीने का स्वच्छ जल मिल सके. लेकिन यह देखा जा रहा है कि लोग इस पेयजल का उपयोग भैंस को नहलाने और खेतों में पटवन के लिए कर रहे हैं, जो बहुत ही गलत है.

प्रतिक्रिया देते विपक्ष के नेता

पीने के पानी का ना हो गलत उपयोग
सत्ता पक्ष से महेश्वर हजारी ने कहा कि सीएम नीतीश ने कुछ गलत नहीं कहा था. नल जल योजना के तहत लोगों को पेयजल मुहैया कराती है. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने भी मुख्यमंत्री के कहने का मतलब आरजेडी विधायक को समझाया. हालांकि, सदन के बाहर आरजेडी विधायक शिवचंद्र राम ने भी मुख्यमंत्री के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी.

'ये गरीबों के साथ मजाक'
पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि बिहार में जल नल योजना पूरी तरह फेल है. इसमें जो पाइप लगाया गया है. वो आने वाले समय में कई रोगों का कारण बनेगा. मुख्यमंत्री को तो इसकी जांच करानी चाहिए. एक तरफ पानी नहीं है और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि जानवर को नहाया जा रहा है. यह तो गरीबों के साथ मजाक है. वहीं, शिवचंद्र राम ने कहा कि मैंने किसानों के मुद्दों को सदन में उठाया है. सब्सिडी के बारे में सवाल उठाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details