बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फीस बढ़ाकर मोदी सरकार युवाओं को मुख्य मुद्दे से भटका रही है: कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस तरह से जेएनयू या अन्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में फीस बढ़ोतरी की घटना हो रही है, उससे छात्र परेशान हैं. वर्तमान सरकार इस तरह के मुद्दों को उठाकर आम जनता और खासकर नौजवानों को भटकाना चाहती है.

By

Published : Nov 22, 2019, 3:50 PM IST

प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन

पटनाःजेएनयू में फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं. मुद्दा इतना गरमा गया है, कि अब राजनीतिक दलों ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है. इस मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि जेएनयू में फीस बढ़ोतरी सरकार की नाकामी को जाहिर करती है.

नौजवानों के ध्यान को भटका रही सरकार
कांग्रेस का मानना है कि देश में कई ज्वलंत मुद्दे हैं, लेकिन सरकार नौजवानों का ध्यान भटकाने के लिए फीस बढ़ा रही है. अगर एक भी छात्र फीस बढ़ोतरी के कारण अपनी पढ़ाई छोड़ देता है तो इससे मोदी सरकार की नाकामी साबित होगी. क्योंकि जेएनयू में गरीब छात्रों की संख्या ज्यादा है. फीस बढ़ोतरी का कांग्रेस विरोध करती है. ये छात्रों के हक में सही नहीं है.

प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का बयान

सरकार के विरोध में पदयात्रा करेगी कांग्रेस
बता दें कि कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार के विरोध में पदयात्रा करने का भी निर्णय लिया है. मदन मोहन झा ने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कांग्रेस अकेले सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़क पर उतरेगी. उन्होंने बताया कि देश में व्याप्त बेरोजगार, भ्रष्टाचार और राज्य के लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details