बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज को लेकर शिक्षा मंत्री ने जताया दुख, कहा- सरकार बातचीत को तैयार

गुरुवार को नियोजित शिक्षकों ने जिले के गर्दनीबाग में 'समान काम, समान वेतन' की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में पहुंचे शिक्षकों ने आंदोलन करते हुए विधानसभा को घेरने की कोशिश की.

By

Published : Jul 18, 2019, 7:38 PM IST

कृष्ण नंदन वर्मा, शिक्षा मंत्री

पटना: गुरुवार को नियोजित शिक्षक और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर शिक्षा मंत्री ने सफाई दी है. मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज पर खेद प्रकट किया. उन्होंने इस पूरी घटना पर दुख जताते हुए कहा कि हम उनसे बातचीत को तैयार हैं.

सरकार बातचीत को तैयार
शिक्षा मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जितने भी नियोजित शिक्षक हैं, उनकी समस्या का निदान किया जाएगा. सरकार उनसे बातचीत करने के लिए तैयार है. उन्हें आंदोलन का रास्ता छोड़कर शांति से बात करनी चाहिए.

कृष्ण नंदन वर्मा, शिक्षा मंत्री

क्या है मामला?
बता दें कि गुरुवार को नियोजित शिक्षकों ने जिले के गर्दनीबाग में 'समान काम, समान वेतन' की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में पहुंचे शिक्षकों ने आंदोलन करते हुए विधानसभा को घेरने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस को इस उग्र आंदोलन को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. लेकिन भीड़ हटने का नाम नहीं ले रही थी. इसलिए पुलिस को अंत में लाठीचार्ज करना पड़ा. जिसमें कई शिक्षक घायल हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details