बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा चुनाव के लिए समय पर होगा सीटों और उम्मीदवारों पर फैसला- शक्ति सिंह गोहिल

बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही गठबंधन दलों में सीट के बंटवारे को लेकर चर्चा जोर हो गई है. शक्ति सिंह गोहिल के दो दिन के दौरे को इस दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

By

Published : Sep 5, 2020, 7:11 AM IST

शक्ति सिंह गोहिल
शक्ति सिंह गोहिल

पटनाःबिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रदेश कांग्रेस में हलचल बढ़ने लगी है. शुक्रवार को पार्टी के बिहार के प्रभारी और राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल दो दिन के दौरे पर पटना पहुंचे. वे कांग्रेस के आइटी सेंटर व वार रूम का मुआयना करने पहुंचे हैं. गोहिल के पहुंचते ही सदाकत आश्रम उम्मीदवारों से भरा दिखा. कांग्रेस प्रभारी की इस यात्रा का मुख्य एजेंडा सहयोगियों की नब्ज टटोलना है.

वार रूम का किया निरीक्षण
शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि पार्टी चुनाव के लिये पूरी तरह से तैयार है. सब कुछ समय पर होगा. सीटों के बंटवारे से लेकर प्रत्याशी तक के मसले पर पार्टी जल्द ही निर्णय लेगी, किसी को इन मुद्दों पर परेशान होने की जरूरत नहीं है. वे एयरपोर्ट से सीधे पटना के गोला रोड में बने पार्टी के आइटी सेंटर गए, जहां उन्होंने चुनाव के लिए बनाए गए वार रूम का निरीक्षण किया. जिसके बाद वे सदाकत आश्रम पहुंचे.

शक्ति सिंह गोहिल

प्रणब मुखर्जी की श्रद्धांजलि सभा
बिहार कांग्रेस प्रभारी का पार्टी नेताओं के साथ मिलने-जुलने का सिलसिला देर रात तक चला. इस दौरान वे पार्टी नेताओं से चुनाव के संबंध में बात भी करते दिखे. शनिवार को गोहिल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की श्रद्धांजलि सभा और युवा कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिसमें पार्टी के दोनों प्रभारी सचिव अजय कपूर और वीरेंद्र सिंह राठौर के भी भाग लेने की संभावना है.

नेताओं से मुलाकात करते शक्ति सिंह गोहिल

सीटों के बंटवारे पर बातचीत
सूत्रों के मुताबिक हाल ही में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव दिल्ली गए थे. जहां उन्होंने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल और अहमद पटेल से मुलाकात की थी. इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर लंबी बातचीत हुई थी.

कांग्रेस की वर्चुअल रैली
शक्ति सिंह गोहिल इस यात्रा में अन्य सहयोगियों की नब्ज टटोलना चाहते हैं कि सीटों को लेकर उनकी मंशा और रणनीति क्या है. गोहिल की यात्रा समाप्त होने के एक दिन बाद ही कांग्रेस अपनी वर्चुअल रैली में व्यस्त हो जाएगी. पार्टी का यह कार्यक्रम सात सितंबर से होने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details