बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतारमण से बिहार के ग्रामीण युवाओं को बजट से उम्मीद, शिक्षा-रोजगार पर विशेष नजर

1 फरवरी यानी की सोमवार को देश का आम बजट आ रहा है. देश को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं. बिहार के लोगों को भी बजट से काफी आशाएं हैं. ग्रामीण इलाकों के युवाओं को उम्मीद है कि बजट में रोजगार और शिक्षा पर खास ध्यान दिया जाएगा.

By

Published : Jan 30, 2021, 12:55 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 10:51 PM IST

Union Budget 2021
Union Budget 2021

पटना: आगामी 1 फरवरी को बजट पेश होगा. ऐसे में हर वर्ग के लोगों की निगाहें इस बजट पर टिकी हुई हैं. वहीं विपक्ष में भी इस बजट को लेकर काफी उत्सुकता दिखा रहा है. लेकिन बड़े बड़े शहरों के अलावा ग्रामीण इलाकों की बात करें तो वहां भी खासकर युवाओं में बजट को लेकर काफी उम्मीदेंदिख रही हैं.

ग्रामीण युवाओं को उम्मीदें
ईटीवी भारत की टीम शनिवार को पटना के ग्रामीण इलाके मसौढ़ी पहुंची. जहां पर छात्रों और नौजवानों से बजट के बारे में बातचीत की गई.

'इस बजट में युवाओं के लिए सरकार को तरजीह देने की जरूरत है. शिक्षा और रोजगार एक अहम सवाल है. कई शिक्षित बेरोजगार आज भी सड़कों पर घूम रहे हैं. सरकार को चाहिए कि जब भी बजट पेश हो शिक्षा और रोजगार में बजट का ज्यादा प्रतिशत खर्च किया जाये.'- शबनम प्रवीण, छात्रा

'शिक्षा और रोजगार पर बजट में दिया जाय ध्यान'

यह भी पढ़ें-LIVE UPDATE: बिहार में मानव श्रृंखला, बोले पटना DM- नहीं ली गयी है अनुमति

'सरकार को चाहिए कि कोठारी आयोग की सिफारिश के तहत जो रोजगार देने की बात कही गई थी उस आधार पर रोजगार दिया जाए'- सोनू कुमार,छात्र

'प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर वर्ष दो लाख रोजगार देंगे तो आज जरूरत है बेरोजगारों को रोजगार देने की'-प्रशांत कुमार,छात्र

देखें ये रिपोर्ट
'शिक्षा और रोजगार पर बजट में दिया जाय ध्यान'युवाओं का मानना है कि देश में कृषि, शिक्षा, रोजगार मूलभूत सुख-सुविधाओं पर सरकार को बजट पर ज्यादा खर्च करना चाहिए. देश का जीडीपी भी सही नहीं है. ऐसे में बजट में सरकार को इन तमाम चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है.
Last Updated : Jan 31, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details