बिहार

bihar

पुनपुन में पितृपक्ष मेला के उद्घाटन के दौरान बवाल, प्रखंड प्रमुख ने प्रशासन पर लगाया अपमान का आरोप

By

Published : Sep 10, 2022, 7:48 AM IST

पुनपुन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले के उद्घाटन से पहले ही जमकर बवाल हुआ. मंच पर बैठेभूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता (Revenue Minister Alok Mehta), जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत ढिल्लो देखते ही रह गए. दरअसल प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधियों को मान सम्मान नहीं दिया गया है. न तो निमंत्रण मिला और ना ही मंच पर जगह दी गई.

पुनपुन में पितृपक्ष मेला के उद्घाटन के दौरान बवाल
पुनपुन में पितृपक्ष मेला के उद्घाटन के दौरान बवाल

पटना:अंतर्राष्ट्रीय पितृपक्ष मेला शुरू (Pitri Paksha fair) हो गया है. शुक्रवार को पटना के पुनपुन में भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया. हालांकि इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उचित सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.पुनपुन प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी (Punpun Block Pramukh Gudiya Devi) ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधियों को मान-सम्मान नहीं दिया गया है. न तो उनको निमंत्रण मिला और न ही मंच पर जगह दी गई है. नाराज होकर उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया.

ये भी पढ़ें: राजस्व मंत्री ने पितृपक्ष मेला का किया उद्घाटन, कहा-पुनपुन को पर्यटन क्षेत्र में दिया जाएगा बढ़ावा

पुनपुन में पितृपक्ष मेला के उद्घाटन के दौरान बवाल: पुनपुन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेले के उद्घाटन के दौरान पुनपुन की प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी ने जमकर बवाल काटा. हंगामा करते हुए राजस्व मंत्री आलोक मेहता के सामने ही जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि यह पूरा कार्यक्रम जिला प्रशासन द्वारा आयोजित किया जाता है. बावजूद इसके पुनपुन की प्रखंड प्रमुख को सम्मान नहीं मिला. उनके समर्थकों ने इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मामले में कार्रवाई की मांग की.

मंत्री के सामने प्रमुख का हंगामा: प्रखंड प्रमुख गुड़िया देवी ने मुख्यमंत्री से शिकायत की है कि पुनपुन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पितृपक्ष मेला में महिला जनप्रतिनिधि को सम्मान नहीं दिया गया है. प्रखंड प्रमुख होने के नाते न तो उन्हें निमंत्रण मिला और न ही निमंत्रण कार्ड में नाम छपा है. मंच पर भी जगह नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि वैसे तो मंच पर मौजूद मंत्री के सामने शिकायत कर दी गई है लेकिन मुख्यमंत्री से भी मामले में कार्रवाई की मांग करेंगे.

"प्रशासन लोग का है कि पुनपुन की जो संस्कृति है, उसे मिटा दिया जाए. पुनपुन प्रखंड की प्रमुख होने के बावजूद मुझे निमंत्रण नहीं मिला. आमंत्रण कार्ड पर न तो मेरा नाम लिखा था और न ही बैठने के लिए सीट दी गई. हमलोगों ने वहां मौजूद मंत्री को शिकायत कर दी है, आगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने भी शिकायत रखेंगे"- गुड़िया देवी, प्रखंड प्रमुख, पुनपुन

ये भी पढ़ें:मसौढ़ी के पुनपुन से त्रिपाक्षिक पिंडदान शुरू, गयाजी से पहले यहां तर्पण करने की है परंपरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details