बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दूसरे फेज के चुनाव के लिए RJD ने जारी किया 2 उम्मीदवारों का नाम

पटना: महागठबंधन ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के 5 सीटों के बारे में जानकारी दी गई. इसमें आरजेडी दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.

By

Published : Mar 24, 2019, 2:51 PM IST

Updated : Mar 24, 2019, 3:06 PM IST

रामचंद्र पूर्वे और हरखू झा का बयान

पटना में महागठबंधन ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि भागलपुर से बुलो मंडल आरजेडी के उम्मीदवार होंगे. जबकि, बांका से जेपी यादव लालटेन के प्रत्याशी हैं. इसके अलावा दूसरे चरण के लिए किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया सीट कांग्रेस के खाते में है.

कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं

हालांकि, कांग्रेस की ओर से तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि दिल्ली में एक बैठक चल रही है. इसके बाद ही तीन सीटों पर उतारे जानेवाले प्रत्याशियों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

कांग्रेस की दिल्ली में बैठक जारी

बता दें कि अभी कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के दिल्ली आवास पर बिहार कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, 3 कार्यकारी अध्यक्ष, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह इस बैठक में मौजूद हैं. साथ ही, बैठक में कांग्रेस नेता निखिल कुमार भी शामिल हैं.

महागठबंधन में अब तक इन नामों की घोषणा

इससे पहले महागठबंधन में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगा वहीं, कांग्रेस को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और मुकेश सहनी की वीआईपी को 3 सीटें दी गई हैं. पहली सूची में 4 नामों की घोषाणा की गई इसमें गया से जीतनराम मांझी, औरंगाबाद से हम के उपेंद्र राय नवादा से आरजेडी की विभा देवी तो वहीं, जमुई से रालोसपा के भूदेव चौधरी चुनाव लड़ेंगे.

Last Updated : Mar 24, 2019, 3:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details