बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: रेड क्रॉस सोसायटी ने जरुरतमंदों के बीच किया मास्क का वितरण

पटना के गांधी मैदान स्थित रेड क्रॉस सोसायटी के मुख्य द्वार पर अधिकारियों द्वारा लोगों के बीच मास्क वितरण को लेकर कैंप लगाया गया है. यहां आने जाने वाले हर जरुरतमंदों को फ्री में मास्क दिया जा रहा है.

By

Published : Jul 7, 2020, 6:52 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 11:28 PM IST

patna
patna

पटना:कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आम हो या खास हर किसी को अब मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है. वहीं आर्थिक संकट से जूझ रहे कई लोग मास्क खरीदने में अक्षम हैं. इसके कारण कई लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए रेड क्रॉस सोसायटी ने मास्क वितरण को लेकर एक कैंप लगाया है. जहां लोगों के नि:शुल्क मास्क दिया जा रहा है.

बांटे गए 5,000 मास्क
पटना के गांधी मैदान स्थित रेड क्रॉस सोसायटी के कर्मी मुख्य द्वार पर सड़कों पर गुजर रहे लोगों को बुला बुला कर मास्क का वितरण करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान रेड क्रॉस सोसायटी के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक लोगों के बीच 5,000 मास्क फ्री में वितरित किया है. उन्होंने बताया कि यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी. जो भी रोड पर बिना मास्क के दिखते हैं उन्हें बुलाकर मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाता है. साथ ही फ्री में मास्क भी दिया जाता है.

देखें रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के रोकथाम में मिलेगी मदद
बता दें कि बिहार सरकार द्वारा इस संक्रमण काल में हर किसी को मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने का आदेश जारी किया गया है. इसके बावजूद कई ऐसे गरीब लोग हैं जो बिना मास्क पहने सड़कों पर इधर-उधर घूमते नजर आ रहे हैं. रेड क्रॉस सोसायटी के अधिकारी राजेंद्र कुमार ने बताया कि सभी लोगों को फ्री में मास्क दिया जा रहा है और यह काम आगे भी जारी रहेगा. वहीं स्थानीय अंजना कुमारी ने बताया कि यह रेड क्रॉस की बहुत अच्छी पहल है. इससे कोरोना संक्रमण के रोकथाम में काफी मदद मिलेगी.

Last Updated : Jul 9, 2020, 11:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details