बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तीन तलाक बिल पास होने पर मुस्लिम महिलाओं ने जताई खुशी, कहा- हमारी दुआ कबूल हुई

मुस्लिम महिलाओं का कहना था कि अब उनके साथ हो रहे अत्याचार बंद हो जाएंगे. वो महिलाएं जो अब तक दब कर रहती थीं, अब उन्हें सरकार ने स्वतंत्रता दे दी है. अब मुस्लिम महिलाएं समाज में सिर उठाकर चल सकेंगी.

डिजाइन फोटो

By

Published : Jul 31, 2019, 8:37 AM IST

पटना: मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया. संसद के उच्च सदन में दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस के बाद नतीजा सरकार के पक्ष में आया. ट्रिपल तलाक बिल के पारित होने पर मुस्लिम महिलाओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है. महिलाओं ने सरकार के इस काम को काफी सराहा है.

मुस्लिम महिलाओं का पक्ष
राज्यसभा में पारित हुए ट्रिपल तलाक मामले में अब मुस्लिम महिलाएं खुलकर अपना पक्ष रख रही हैं. इस बाबत कई मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि अब शौहर की मनमानी नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि हमारी जिन्दगी के साथ खिलवाड़ करने का हक किसी को नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

'महिलाओं को मिला इंसाफ'
कई अन्य मुस्लिम महिलाओं ने यह भी कहा कि अल्लाह ने उनकी दुआ कबूल ली है. उन्होंने कहा कि उनके शौहर बिना वजह व्हाट्सएप से या फिर मैसेज के द्वारा तीन तलाक दे देते थे. लेकिन, सरकार की इस पहल से मुस्लिम महिलाओं को इंसाफ मिला है.

गैर मुस्लिम की ये है राय
जिले में भी कई स्थानीय निवासियों ने भी सरकार के इस पहल की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार अब बंद हो जाएंगे. वे महिलाएं जो अब तक दब के रहती थीं, उन्हें सरकार ने स्वतंत्रता दे दी है. अब मुस्लिम महिलाएं समाज में सिर उठाकर चल सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details