बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फुलवारी शरीफ के सुईथा पंचायत में 24 नवम्बर को दोबारा मतदान

पटना के फुलवारी शरीफ प्रखंड (Phulwari Sharif Block) के सुईथा पंचायत में सरपंच और पंच पद के लिए 24 नवंबर पुनः मतदान (Re-Voting) कराया जायेगा. जिसकी तैयारियों में प्रशासन जुट गया है.

By

Published : Nov 21, 2021, 7:40 PM IST

Re-polling
निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार

पटना: दानापुर के फुलवारीशरीफ प्रखंड (Phulwari Sharif Block) के सुईथा पंचायत में मुहर की त्रुटि के कारण पंचायत चुनाव (Panchayat Election) रद्द कर दिया गया था. ग्राम कचहरी सरपंच और पंच पद के लिए 15 नवंबर को हुए मतदान को दोबारा राज्य निवार्चन आयोग (State Election Commission) ने 24 नवंबर को तय कर दिया गया है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान कराने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुट गया है.

ये भी पढ़ें- Live Video: निर्दयी मां ने पहले 2 बच्चों को कुएं में फेंका, फिर खुद भी कूदकर दे दी जान

वहीं, निर्वाचन के संबंध में फुलवारीशरीफ प्रखंड पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि सुईथा पंचायत के ग्राम कचहरी सरपंच और पंच पद के लिए 15 नवंबर को हुए मतदान में मुहर की त्रुटि की वजह से रद्द कर दिया गया था. जिसके कारण यहां दोबारा मतदान होना है. राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा 24 नवंबर को फिर से मतदान कराने की तिथि निर्धारित कर दी गयी है. जिसमें सरपंच और पंच के प्रत्याशियों के लिए मतदान कराए जाएंगे.

निर्वाचन पदाधिकारी मुकेश कुमार

बता दें कि पंचायत में सरपंच पद के लिए 8 और पंच पद के लिए 2 प्रत्याशियों के लिए मतदान कराया जाएगा. जिसमें बूथ संख्या 171 में ग्राम कचहरी सरपंच और पंच पद के लिए सुईथा पंचायत में चुनाव करवाए जाएंगे. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा और शाम को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- शराबबंदी में 'झूमता बिहार'.. सीएम नीतीश की समीक्षा के बाद भी जमीन पर बिगड़े हालात.. एक साथ कई जगहों पर छापेमारी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP.

ABOUT THE AUTHOR

...view details