बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः कभी लालू यादव के प्रस्तावक रहे राम उचित चौधरी मसौढ़ी से हैं प्रबल दावेदार

इस बार राजद की ओर से मसौढ़ी विधानसभा से टिकट के रेस में प्रबल दावेदारी में राम उचित चौधरी हैं. राम उचित चौधरी लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाते रहे है. राम उचित चौधरी राजद में कई बड़े पदों पर भी आसीन रहे है.

By

Published : Sep 20, 2020, 8:09 PM IST

ticke
ticke

पटनाःराजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के चुनाव में प्रस्तावक बनें राम उचित चौधरी इस बार राजद की ओर से मसौढ़ी विधानसभा से टिकट के रेस में प्रबल दावेदारी में है. राजद पार्टी से तकरीबन 25-30 सालों से राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े राम उचित चौधरी लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाते रहे है. राम उचित चौधरी राजद में कई बड़े पदों पर भी आसीन रहे है.

वार्ड सदस्य से लेकर जिला परिषद तक के कई बार जनप्रतिनिधि बन कर आम-आवाम के बीच रह कर सामाजिक कार्य में जुटे हैं और इसी अनुभव के आधार पर इस बार मसौढ़ी विधानसभा से टिकट पाने के लिए प्रबल दावेदारी में है.

प्रबल दावेदारी में हैं राम उचित चौधरी
राम उचित चौधरी की माने तो वर्ष 2015 में लालू प्रसाद ने टिकट देने का पूर्ण आश्वासन दिया था. लेकिन किसी कारणवश राम उचित चौधरी का टिकट कैंसिल कर मसौढ़ी से रेखा देवी को फाईनल किया गया था. लेकिन इस बार मसौढ़ी में वर्तमान विधायक के रूप में बनी रेखा देवी का कड़ा विरोध हो रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

राजद कार्यकर्ता राजद के खिलाफ करेंगे वोट
राजद के ही कुछ कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए पार्टी कार्यालय में रेखा देवी को टिकट नहीं देने का गुहार लगाया है और चेतावनी भी दिया है कि अगर रेखा देवी को टिकट दिया जायेगा. तो मसौढ़ी विधानसभा में राजद कार्यकर्ता राजद के खिलाफ वोट करेंगे. हलांकी विरोधियों ने यह भी कहा है की हम सभी राजद के खिलाफ नहीं बल्की कैंडिडेट रेखा देवी के खिलाफ है. ऐसे में मसौढ़ी विधानसभा से राम उचित चौधरी का टिकट मिलना आसान लग रहा है.

मसौढ़ी विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार
बहरहाल राजद से दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राम उचित चौधरी फिलहाल पंचायती राज के प्रदेश उपाध्यक्ष है और इस बार मसौढ़ी विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार है. लालू प्रसाद से जेल में मुलाकात कर आशीर्वाद लेकर राम उचित चौधरी लगातार क्षेत्र में घूम रहे है. लोगों से वोट के लिए मिलना शुरू कर दिये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details