बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: महापर्व छठ को लेकर गंगा घाटों की मरम्मत और साफ सफाई का काम युद्धस्तर पर जारी

चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की तैयारियां शुरु हो गई है. वहीं जिला प्रसाशन ने गंगा घाट पर मरमत करने का आदेश दिया है. किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो इसके लिये हर तरह की व्यवस्था की जा रही है.

By

Published : Nov 15, 2020, 5:55 PM IST

पटना
पटना

पटना: दीपावली के बाद अब चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारियां की जा रही है. महापर्व छठ को लेकर गंगा घाटों को सजाने संवारने का काम शुरु हो चुका है.

छठ घाटों की साफ सफाई का काम शुरू
महापर्व छठ को देखते हुए पटना नगर निगम के कर्मी छठ घाटों की सफाई और निर्माण कार्य में जुटे हुए हैं. पटनासिटी के गाय घाट, भद्र घाट, कंगन घाट समेत अन्य गंगा घाटों की सफाई का काम चल रहा है. बता दें कि 18 नवंबर को नहाए खाए के साथ इस चार दिवसीय महापर्व का शुभारंभ होगा. 19 नवंबर को खरनाा होगा तो 20 नवंबर को व्रती भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य देंगे और 21 नवंबर को दूसरा अर्घ्य देने के साथ ही लोक आस्था के महापर्व का समापन हो जाएगा.

छठ घाटों की मरम्मत और साफ सफाई का काम जारी

कोरोना काल में छठ महापर्व की तैयारियां
कोरोना संक्रमण के खतरे को बीच इस बार घाटों पर खास तैयारियां देखने को मिलेगी. गंगा घाटों को दुरुस्त किया जा रहा है. इस वर्ष पटना जिला प्रशासन के आदेश के बाद घरों में छठ करने वाले व्रतियों को पटना नगर निगम के कर्मचारी वाटर टैंकर के जरिए गंगा जल पहुंचाने का कार्य करेंगे. हर छठ व्रती को 2 लीटर गंगाजल पटना नगर निगम के कर्मचारी देंगे फिर भी व्रती अगर घाटों पर आते हैं तो उनके लिए भी तमाम व्यवस्थाएं की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details