बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पवन वर्मा ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी, कहा- 'ये सब भारत को बांटने का एजेंडा'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखी खुली चिट्ठी में वर्मा ने बीजेपी के कोटे से बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर से संबंधित कार्यों की शुरुआत की एकतरफा घोषणा पर आश्चर्य व्यक्त किया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 9:28 AM IST

Patna
पवन वर्मा ने CM नीतीश को लिखी चिठ्ठी

नई दिल्ली/पटना: जेडीयू के महासचिव और पूर्व राज्यसभा सदस्य पवन वर्मा ने पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का विरोध किया है. उन्होंने नीतीश को पत्र तब लिखा, जब उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में 15 मई से एनपीआर लागू किए जाने की घोषणा की है.

'सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ उठाएं कदम'
पवन वर्मा ने पत्र में लिखा, 'मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि सीएए-एनपीआर-एनआरसी स्कीम के खिलाफ बड़ा कदम उठाएं और देश को बांटने और अनावश्यक सामाजिक अशांति फैलाने वाले कुटिल एजेंडे को खारिज करें.' उन्होंने आगे लिखा, 'आपका एक सार्वजनिक बयान भारत को बचाने और इसके विचार को मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम होगा. मैं समझता हूं कि आप इसके लिए प्रतिबद्ध हैं.'

पवन वर्मा की चिठ्ठी

'भारतीयों पर भारी आफत'
वर्मा ने लिखा कि सीएए और एनआरसी का उद्देश्य हिंदुओं और मुस्लिमों को बांटने और सामाजिक अस्थिरता पैदा करना है. उन्होंने कहा कि ये भारतीयों पर भारी आफत भी लाने वाला है.

पवन वर्मा ने CM नीतीश को लिखी चिठ्ठी

जदयू में असहमति के स्वर
सीएए का समर्थन करने के नीतीश के फैसले पर जदयू में भी असहमति के स्वर मुखर होने लगे हैं. जदयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पवन वर्मा ने पार्टी के इस रुख का विरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details