बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना और बर्ड फ्लू से बचने के लिए पटना जू प्रशासन बरत रहा विशेष सावधानी

संजय गांधी जैविक उद्यान के स्टाफ लगातार जैविक उद्यान में आते जाते रहते हैं. क्योंकि जानवरों की देखभाल करना जरूरी है. इस दौरान उद्यान प्रशासन लगातार कार्य कर रहे लोगों को सैनिटाइजर, मास्क, हाथ धोने वाला साबुन इत्यादि मुहैया करा रहा है.

By

Published : Apr 5, 2020, 3:17 PM IST

पटना
आने वालों की हो रही जांच

पटना: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए संजय गांधी जैविक उद्यान में लगातार पशु पक्षियों के केज को सैनिटाइज किया जा रहा है. साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके अलावा बर्ड फ्लू का प्रभाव चिड़ियाघर मेें रह रहे पशु पक्षियों पर नहीं पड़े इसका भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

जू पर बर्ड फ्लू का नहीं है प्रभाव- निदेशक
जू के निदेशक अमित कुमार का मानना है कि अभी तक बर्ड फ्लू का कोई भी प्रभाव पटना चिड़ियाघर के पशु पक्षियों में नहीं देखा जा रहा है. पशु-पक्षी अपने केज में आराम से विचरण करते नजर आते हैं. उद्यान प्रशासन इसको लेकर सजग है और यही कारण है कि सिर्फ चिड़ियाखाना ही नहीं उसके अगल बगल के क्षेत्र को भी लगातार सैनिटाइज करवाया जा रहा है.

'साफ-सफाई का रखा जा रहा ध्यान'
संजय गांधी जैविक उद्यान के स्टाफ लगातार जैविक उद्यान में आते जाते रहते हैं. क्योंकि जानवरों की देखभाल करना जरूरी है. इस दौरान उद्यान प्रशासन लगातार कार्य कर रहे लोगों को सैनिटाइजर, मास्क, हाथ धोने वाला साबुन इत्यादि मुहैया करा रहा है. साथ ही चिड़ियाखाना के अंदर जो कुछ कार्य चलते रहते हैं वहां भी स्टाफ को सेफ्टी मेजर्स अपनाने को कहा गया है. उद्यान के निदेशक का दावा है कि यही वजह है कि अबतक पशु-पक्षियों पर कहीं कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details