बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पप्पू यादव ने 'चमकी' पर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, बोले- दोषियों को हो सजा

जाप संरक्षक पप्पू यादव मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन से मिलकर मुजफ्फरपुर में हुए बच्चों की मौत पर चर्चा की. चमकी से जितने भी बच्च मरे हैं अस्पताल की लापरवाही से मरे हैं. इसी संबंध में राज्यपाल को इसका ज्ञापन सौंप दिया है.

पप्पू यादव, जाप प्रमुख

By

Published : Jun 28, 2019, 7:08 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 7:19 PM IST

पटना: चमकी बुखार पर सियासत जारी है. जाप प्रमुख पप्पू यादव लगातार इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं. बिहार में स्वास्थय विभाग की लापरवाही पर पप्पू यादव ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की.

कार्रवाई की मांग- जाप नेता
मुजफ्फरपुर जिले में चमकी बुखार की चपेट में आने से सैकड़ों बच्चों को अपनी जान गवानी पड़ी. जाप नेता के मुताबिक यह घटना प्राकृतिक आपदा नहीं बल्कि लोगों की लापरवही से हुई है. राज्यपाल से मिलकर पप्पू यादव ने उन्हें ज्ञापन सौंपा है. साथ ही दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की.

पप्पू यादव, जाप प्रमुख

'दोषियों पर सजा की मांग'
जाप संरक्षक पप्पू यादव मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन से मिलकर मुजफ्फरपुर में हुए बच्चों की मौत पर चर्चा की. चमकी से जितने भी बच्च मरे हैं. वे सब अस्पताल की लापरवाही से मरे हैं. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. पप्पू यादव ने कहा कि यह प्राकृतिक आपदा नहीं है. यह मानवजनित आपदा है. इसलिए दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. पप्पू यादव लालडी टंडन से मुजफ्फरपुर के केजरीवाल अस्पताल में मरीज और मीडिया कर्मियों के साथ मारपीट मामले पर दुख जताया और केजरीवाल हॉस्पिटल पर कार्रवाई करने की मांग की.

जल संकट पर दें ध्यान
राज्यपाल से मुतलाकात में पप्पू यादव ने राज्य के 23 जिलों में बढ़ रहे जल संकट पर भी ध्यान आर्कषित करने को कहा है. उन्होंने बिहर में बढ़ रहे जल संकट को रोकने के लिए राज्यपाल से स्थाई निदान की मांग की है.

Last Updated : Jun 28, 2019, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details