बिहार

bihar

ETV Bharat / state

IGIMS में शुरू हुई OPD सेवा, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगाए गए टेंट

आइजीआईएमएस में मरीज सोशल डिस्टेंस का पालन करें, इसको लेकर अस्पताल के गार्ड लगातार माइकिंग कर रहे हैं. ओपीडी के बाहर टेंट लगाया गया है, जहां मरीजों और उनके परिजनों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई है जिससे सोशल डिस्टेंस मेंटेन किया जा सके.

By

Published : Jun 18, 2020, 5:13 PM IST

IGIMS
IGIMS

पटना:अनलॉक-1.0 के साथ ही इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी सेवा शुरू की गई थी. अब ओपीडी सेवा को सामान्य कर दिया गया है. सभी कॉउंटर पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की गई है.

सभी विभागों में हो रहा मरीजों का इलाज
अनलॉक-1 के शुरुआती दौर में आइजीआईएमएस के सभी विभाग नहीं खोले जा सके थे. सीमित संख्या में मरीजों को देखा जा रहा था. अब ओपीडी सेवा के तहत सभी विभागों में लगातार मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

शुरु हुई OPD सेवा

सोशल डिस्टेंस के पालन के लिए माइकिंग
आइजीआईएमएस में मरीज सोशल डिस्टेंस का पालन करे इसको लेकर अस्पताल के गॉर्ड लगातार माइकिंग कर रहे है. ओपीडी के बाहर टेंट लगाया गया है, जहां मरीजों और उनके परिजनों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई है जिससे सोशल डिस्टेन्स मेंटेन किया जा सके.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

गाइडलाइन के साथ सभी विभाग सुचारू रुप से चालू
आइजीआईएमएस राज्य के बड़े अस्पतालों में से एक है. यहां लॉक डाउन के दौरान कई पॉजिटिव मरीज पाए गए थे. इस वजह से कई विभागों के डॉक्टर और कर्मचारी भी संक्रमित हुए थे. कर्मचारियों को क्वॉरंटीन भी होना पड़ा था. लेकिन अब सभी गाइडलाइन के पालन के साथ सभी विभाग सुचारू रुप से चालू हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details