बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जब जनहित के मुद्दों पर भी साथ नहीं आ पाता महागठबंधन, तो चुनाव में कैसे कर पाएगा NDA का सामना?

तारिक अनवर ने कहा कि सभी पार्टियां अपनी-अपनी क्षमता के हिसाब से सरकार का विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

By

Published : Jun 29, 2020, 4:50 PM IST

Patna
Patna

पटनाः पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर आरजेडी और कांग्रेस ने अलग-अलग सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं कि दोनों पार्टियां एक साथ सरकार को क्यों नहीं घेरती? इसपर दोनो दलों के नेताओं का कहना है कि समय आने पर हम सभी एक साथ जरूर दिखाई देंगे.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
कुछ दिन पहले आरजेडी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अगुवाई में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. वहीं इसी मुद्दे पर सोमवार को कांग्रेस ने भी साइकिल मार्च निकाला.

'पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम चिंताजनक'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि पेट्रोल और डीजल जनता से जुड़ा हुआ मुद्दा है और इसके दाम में लगातार हो रहा इजाफा चिंताजनक है. विपक्ष की एकजुटता के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर हम सभी एकजुट दिखाई देंगे.

देखें रिपोर्ट

'एकजुट है महागठबंधन'
तारिक अनवर ने कहा कि सभी पार्टियां अपनी-अपनी क्षमता के मुताबिक सरकार का विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

'जनता की आवाज बुलंद कर रही सभी पार्टियां'
कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि एनडीए में भी सभी दल अपने-अपने मुताबिक कार्यक्रम करते हैं. महागठबंधन की सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर से जनता की आवाज को बुलंद कर रही है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम लोगों का आंदोलन जन आंदोलन में परिवर्तित होगा.

'समय पर सब होंगे एक साथ'
वहीं, आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि समय पर हम सब एक साथ होंगे. इसमें किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. सभी दल अपने अपने तरीके से आवाज उठा रही है.

बिहार विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि एक ओर जहां एनडीए ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेतृत्व और गठबंधन की स्थिति स्पष्ट कर दी है. वहीं दूसरी ओर महागठबंधन में सीट शेयरिंग तो बहुत दूर की बात है नेतृत्व का भी निर्णय नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details