बिहार

bihar

By

Published : Apr 26, 2020, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

PMCH में 1 घंटे के नवजात का कलेक्ट किया गया कोरोना सैंपल

पीएमसीएच में 1 घंटे के नवजात का कोरोना सैंपल कलेक्ट किया गया. महिला के परिजनों ने बताया कि महिला के पति का कोरोना वायरस का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुका है. हालांकि जन्म के कुछ ही देर के बाद बच्चे की मौत हो गई.

Principal of PMCH
Dr. Vidyapati Chaudhary

पटना: पीएमसीएच में शनिवार की रात 1 घंटे के नवजात का कोरोना सैंपल कलेक्ट किया गया. हालांकि सैंपल कलेक्ट किए जाने के कुछ देर बाद ही नवजात की मौत हो गई.

इस मामले पर पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि शनिवार को प्रसूति विभाग में सिवान की एक महिला एडमिट हुई, जिसे इक्लैमशिया की शिकायत थी. कभी-कभी गर्भवती महिलाओं को प्रसव के आखिरी दौर में इक्लैमशिया की शिकायत आ जाती है.

पति का कोरोना वायरस का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव
डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि प्रसव के लिए एडमिट हुई. महिला के परिजनों ने बताया कि महिला के पति का कोरोना वायरस का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुका है. जिसके बाद एहतियात के तौर पर पीएमसीएच प्रबंधन ने महिला और उसके बच्चे का सैंपल कलेक्ट किया. उन्होंने बताया कि जांच का रिपोर्ट रविवार देर शाम तक आएगा. उन्होंने बताया कि नवजात की जन्म के कुछ घंटों बाद ही मौत हो गई.

पेश है रिपोर्ट

पूरे इलाके को किया गया सैनिटाइज
आईजीआईएमएस से पिछले दिनों छपरा के कोरोना के पॉजिटिव मरीज के इलाज के बाद कोरोना का जांच रिपोर्ट आने से पूर्व ही चकमा देकर अस्पताल से छोड़े जाने की घटना सामने आई थी. इसके बाद में पता चला कि वह लिवर सिरोसिस का पेशेंट था और 9 अप्रैल को पीएमसीएच में एडमिट हुआ था. 4 दिनों तक वह पीएमसीएच में भी रहा था. इस मामले पर पीएमसीएच के प्रिंसिपल विद्यापति चौधरी ने कहा कि यह घटना जैसे ही सामने आई मरीज जहां एडमिट था उस पूरे एरिया को सैनिटाइज कर लिया गया है. इसके क्लोज कांटेक्ट से जुड़े स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details