बिहार

bihar

Patna News:अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक में कम अनाज देने का छाया रहा मुद्दा, SDM ने जल्द सुधार होने का दिया आश्वासन

By

Published : Jul 18, 2023, 8:51 PM IST

मसौढ़ी अनुमंडल कार्यालय में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक हुई. बैठक में सदस्यों ने पीडीएस दुकानदारों पर कम अनाज देने का आरोप लगाते हुए उन पर औचक निरीक्षण कर कार्रवाई करने की मांग की है. इसके अलावा गैस एजेंसी पर भी निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा लेने का आरोप लगाया है. जिस पर एसडीएम ने आश्वस्त किया है कि बैठक में तमाम बिंदुओं पर गंभीरतापूर्वक संज्ञान लिया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक
मसौढ़ी में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक

अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक

पटना: बिहार के पटना के मसौढ़ीएसडीएम कार्यालय परिसर में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक में कम अनाज देने का मुद्दा छाया रहा. कई लोगों ने गांव से लेकर शहर तक डीलरों पर आरोप लगाया कि 5 किलो अनाज देने के बजाय सभी डीलर 4 किलो ही अनाज देते हैं. जन वितरण प्रणाली के द्वारा लाभुकों निर्धारित से कम अनाज देने एवं एलपीजी गैस वेंडर के द्वारा सिलेंडर आपूर्ति के नाम पर अवैध रूप से उगाही समेत प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना में अनियमितता का मामला उठाया.

ये भी पढ़ें: Patna News: नगर परिषद मसौढ़ी में बैठक रद्द होने से पार्षदों में नाराजगी, बोले- 'पहले बताना था'

मसौढ़ी में अनुश्रवण सह निगरानी समिति की बैठक:बैठक में सबसे पहले पुनपुन के पूर्व प्रखंड प्रमुख उदय सिंह ने राशन गोदाम से कम अनाज उठाव का मुद्दा रखा. इसके अलावा भाजपा नेता विश्वनाथ सिंह और रविंद्र सिंह ने निर्धारित राशन से 1 किलो अनाज देने की समस्या को उठाया और इस पर जमकर बहस हुई. एसडीएम ने सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी को राशन वितरण के दौरान औचक निरीक्षण कर डीलरों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. एसडीएम ने आश्वस्त किया है कि बैठक में तमाम बिंदुओं पर गंभीरतापूर्वक संज्ञान लिया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी.

विधायक ने उठाया उज्ज्वला गैस योजना में अनियमितता का मुद्दा:बैठक में विधायक गोपाल रविदास ने बैठक में प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना में हो रही अनियमितता का मुद्दा उठाया है. जहां पर एसडीएम ने जांच कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश एडीएसओ को दिया है. इसके साथ ही सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि आगामी 30 सितंबर तक अपने अपने क्षेत्र में आधार सीडिंग को करवा लिया जाए, अन्यथा लाभुकों को राशन का लाभ देने से नाम काट दिया जाएगा और लोग वंचित हो जाएंगे.

"एलपीजी गैस वेंडर के द्वारा सिलेंडर की आपूर्ति के नाम पर अवैध रूप से उगाही समेत प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस योजना में अनियमितता हो रही है. कई बार शिकायत की गई. इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई. जन वितरण प्रणाली के द्वारा लाभुकों निर्धारित से कम अनाज दिया जा रहा है."-गोपाल रविदास, विधायक, फुलवारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details