बिहार

bihar

'चीन की चालाकियों का जवाब देने में सक्षम है भारत, सेना दे रही मुंह तोड़ जवाब'

By

Published : Jun 17, 2020, 4:04 PM IST

भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसा के बाद बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने देशवासियों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि लोग चीनी सामानों का बहिष्कार कर उसे करारा जवाब दें.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार
कृषि मंत्री प्रेम कुमार

पटना:पूर्वी लद्दाख में सोमवार रात को भारत और चीन के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई. इसमें भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए. जिसके बाद देशभर के लोगों में गुस्सा है. कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए इस झड़प की निंदा की.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा है कि जिस तरह एलएसी पर चीन की सेना ने हरकत की है, वह बेहद कायराना है. उन्होंने बार्डर पर शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इसके बाद चीन का चेहरा सभी के सामने आ गया है. भारतीय सेना भी इसका जवाब दे रही है. उन्होंने कहा कि चीन की सभी चालाकियों का जवाब देने में भारत सक्षम है.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार का बयान

करें चाइनीज चीजों का बहिष्कार- मंत्री प्रेम कुमार
प्रेम कुमार ने लोगों से अपील की है कि जितना हो सके चाइनीज सामानों का बहिष्कार करें. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है. स्वदेशी अपनाने से देश आत्मनिर्भर होगा. इससे हम आर्थिक रूप से चीन को चोट पहुंचायेंगे.

45 साल बाद दोबारा बने हालात
बता दें कि 45 साल बाद भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प हुई है. जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं. इनकी संख्या बढ़ सकती है. सूत्रों के अनुसार चीन के 35 सैनिक हताहत हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के सूत्रों ने पुष्टि की है कि गलवान घाटी में मारे गए लोगों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं. चीनी कमांडर की मौत 15/16 जून की रात हुई हिंसक झड़प में हुई है. फिलहाल, एलएसी पर तनाव बरकरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details