बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अब इन गैस वेंडरों से भी सुन लीजिए, किस तरह लोग अब करते हैं व्यवहार

गैस वेंडर दिनेश साह बताया कि पहले गैस को सैनिटाइज करते हैं, फिर उठाते हैं. पैसे भी दूर रख कर देते हैं और जब हम लोग पानी पीने की मांग करते हैं, तो पानी बोतल में दे देते हैं. लेकिन बोतल वापस नहीं लेते हैं.

By

Published : Mar 26, 2020, 11:55 AM IST

गैस वेंडर
गैस वेंडर

पटना:देश में जब से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा है. तब से राजधानी के लोग जागरूक हो गये हैं. वहीं, लॉक डाउन में काम कर रहे पटना के गैस वेंडर दिनेश साह ने बताया कि जब वो लोगों के घर जाकर गैस सिलेंडर पहुंचाते हैं. तो जो लोग पहले गैस सिलेंडर को सीधे किचन में रखने को बोलते थे. वे लोग अब दरवाजे से दूर ही गैस सिलेंडर रखवाते हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

सावधानी ही बचाव है- गैस वेंडर
गैस वेंडर दिनेश साह ने बताया कि पहले गैस को सैनिटाइज करते हैं, फिर उठाते हैं. पैसे भी दूर रख कर देते हैं और जब हम लोग पानी पीने की मांग करते हैं, तो पानी बोतल में दे देते हैं. लेकिन बोतल वापस नहीं लेते हैं. पटना के लोग भी अब काफी सचेत हो गए हैं और सावधानी बरत रहे हैं. गैस वेंडर का कहना है कि हम लोग को भी बुरा नहीं लगता है, क्योंकि सावधानी ही बचाव है.

गैस वेंडर

सावधानी बरतने लगे हैं लोग
कोरोना वायरस से लोग जहां सहमे हुए हैं. वहीं, यह गैस वैंडर इस विपदा की घड़ी में भी लोगों के घर जाकर गैस पहुंचा रहा है. पटना के गैस वेंडरों कहना है कि लोग कोरोना वायरस को लेकर अब ज्यादा सावधानी बरतने लगे हैं. बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जबकि 6 लोग इस वायरस के चपेट में हैं और सरकार लोगों से ज्यादा सावधान रहने के लिए अपील कर रही है. इस दौरान पूरे भारत में 21 दिनों तक लॉक डाउन कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details