बिहार

bihar

आर्थराइटिस से पीड़ित हैं RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, रिम्स में चल रहा इलाज

By

Published : Aug 18, 2019, 1:45 PM IST

राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉ. डी.के. झा ने बताया कि लालू प्रसाद आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. उनको टहलने की सलाह दी गई है.

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

रांची/पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव लंबे समय से बीमार चल रहे है. उनकी सेहत इन दिनों ठीक नहीं है. वो आर्थराइटिस से भी पीड़ित हैं. इस कारण से वह ज्यादा चल-फिर नहीं पा रहे है. रिम्स के डॉक्‍टर ने इस संबंध में जानकारी दी है.

डॉक्टर ने दी टहलने की सलाह
राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉ. डी.के. झा ने बताया कि लालू प्रसाद आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. उनको टहलने की सलाह दी गई है. लेकिन अस्पताल परिसर में टहलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण परेशानी होती है. फिर भी उन्हें चलाने- फिराने की कोशिश की जाती है. उन्हें शूगर, बल्ड प्रेशर, हार्ट के साथ ही कई बिमारियां भी हैं. कुछ दिन पहले रिम्स के डॉक्टरों ने लालू यादव की दिनचर्या ठीक नहीं होने की बात कही थी. डॉक्टरों ने बताया था कि वह देर से सोकर उठते हैं. समय पर नाश्ता और भोजन नहीं करते. जिससे उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ा है.

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

रिम्स में चल रहा इलाज
गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में 14 साल जेल की सजा काट रहे हैं. लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से वह पिछले एक साल से रिम्स में इलाज करा रहे हैं. बता दें कि 31 अगस्त को उनको यहां एक साल हो जाएगा.

शनिवार को ही मिलने की अनुमति
प्रशासन के तरफ से शनिवार को ही लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की अनुमति दी जाती है. वो भी तीन लोग ही उनसे मिल सकते हैं. वहीं, कुछ दिन पहले उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव विशेष अनुमति लेकर उनसे मिलने गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details