बिहार

bihar

मांझी ने नियोजित शिक्षक मामले में सरकार की पहल का किया स्वागत, बोले- पूर्ण वेतनमान भी मिले

By

Published : Aug 14, 2020, 5:21 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 9:47 PM IST

जीतन राम मांझी ने कहा कि गरीब वर्ग से आने वाले नियोजित शिक्षक अब गरीब छात्रों को ठीक से पढ़ा पाएंगे. नियोजित शिक्षक लगातार अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. वहीं अब सरकार द्वारा ज्यादातर मांगे पूरा करने की बात सामने आ रही है, जो राहत देने वाली है.

पटना
पटना

पटना: राज्य सरकार द्वारा नियोजित शिक्षकों के लंबित मामलों पर लिए जा रहे निर्णय का पूर्व मुख्यमंत्री सह हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि मीडिया द्वारा मुझे नियोजित शिक्षक सेवा शर्त नियमावली बहुत जल्द लागू की जाने की जानकारी मिली है. निश्चित तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह अच्छा और स्वागत योग्य कदम है.

जीतन राम मांझी ने कहा कि गरीब वर्ग से आने वाले नियोजित शिक्षक अब गरीब छात्रों को ठीक से पढ़ा पाएंगे. नियोजित शिक्षक लगातार अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे. वहीं अब सरकार द्वारा ज्यादातर मांगे पूरा करने की बात सामने आ रही है, जो राहत देने वाली है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा है कि उन्हें समान काम के लिए समान वेतन मिलना चाहिए.

ईटीवी भारत की खबर

'समान काम समान वेतन की मांग भी हो पूरी'
जीतन राम मांझी ने स्पष्ट कहा कि नियोजित शिक्षक अपने आंदोलन के दौरान लगातार समान काम समान वेतन की मांग करते रहे हैं. वहीं नियोजित शिक्षकों की संख्या बिहार में चार लाख से ज्यादा है. इसलिए मेरा नीतीश कुमार से आग्रह है कि नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन की मांग को वह विधानसभा चुनाव में लाभ मिलने की दृष्टि से ही सही मान लें. जिससे उनका और गरीब परिवार से आने वाले नियोजित शिक्षकों का कल्याण हो सके.

Last Updated : Aug 19, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details