बिहार

bihar

PMC के ब्रांड एंबेसडर बने फिल्म अभिनेता संजय मिश्रा, सफाई रैंकिग सुधारने के लिए चलाया जा रहा अभियान

By

Published : Nov 5, 2020, 10:20 PM IST

फिल्म कलाकार संजय मिश्रा को पटना नगर निगम का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. पटना को सफाई में रैंकिग में बेहतर स्थान दिलाने के लिए निगम प्रशासन लगातार जागरूकता अभियान चला रही है.

पटना नगर निगम
पटना नगर निगम

पटना:नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी शुरू कर दी है. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद निगम प्रशासन ने लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम शुरू कर दिया है और एक नया नारा दिया है 'वन ड्रीम पटना क्लीन'.

शहर के साफ-साफाई के लिए निगम सार्वजनिक जगहों पर कम्युनिटी क्लीनिक के साथ लोगों को जागरूक करने के लिए नाटक का सहारा भी ले रही है. निगम की ओर से नियुक्त किये गए कलाकार हर वार्ड में लोगों को जागरूक कर रहा है.

अभिनेता संजय मिश्रा को बनाया गया ब्रांड एंबेसडर
स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में पटना को बेहतर रैंक दिलाने के लिए निगम प्रशासन लगातार कार्य कर रही है. नगर निगम की ओर से कहा गया है कि घर और सार्वजनिक स्थानों को भी साफ रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए निगम फिल्म कलाकार संजय मिश्रा को पटना नगर निगम का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया है.

संजय मिश्रा के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए निगम के कर्मी उनके बीच में जाकर नाटक के जरिए लोगों को जागरूक करने में लगे हैं. ताकि अगले साल होने वाली स्वच्छता सर्वेक्षण में पटना बेहतर कर सके और रैंक भी सुधरे: इंद्रदीप चंद्रवंशी, वार्ड पार्षद

देखें रिपोर्ट

चलाया जा रहा जागरूकता अभियान
बता दें कि 2020 में भारत सरकार द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जो रैंकिंग जारी की गई थी उसमें पटना को 47 वां स्थान मिला था. यानी कहे तो पूरे देश में सबसे गंदा शहर पटना ही था. रैंकिंग जारी होने के बाद हर तरफ से निगम की किरकिरी होने लगी थी. निगम द्वारा बहुत सारे काम करने के बावजूद भी रैंक बेहतर नहीं हो सका था. इसको लेकर निगम अपनी कमी भी मानता है. क्योंकि निगम प्रशासन की ओर से उस समय जागरूकता अभियान नहीं चलाया गया था. लेकिन इस बार पटना स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में बेहतर स्थान दिलाने के लिए शहर की सफाई के साथ लगातार जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

सफाई को लेकर लोगों का सहयोग मिल रहा है. काम करने के बावजूद भी हम रैंकिंग में पिछड़ गए थे. इस बार हम बेहतर कर सकें, इसलिए हम शहर वासियों के साथ निगम के सभी पार्षदों से सहयोग चाहते हैं. निगम प्रशासन की मदद करें. ताकि 2021 में जारी होने वाली रैंकिंग में निगम का बेहतर रैंकिंग मिल सके: इंद्रदीप चंद्रवंशी, वार्ड पार्षद

ABOUT THE AUTHOR

...view details