बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना नगर निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, 27 सितंबर को काम ठप करने की चेतावनी

कर्मचारियों ने कहा कि उनकी सेवा के 10 साल पूरे हो गए हैं. इसीलिए पेंशन और 25 लाख का नगर निगम बीमा करवाए. सरकार ने हमें थर्ड पार्टी के माध्यम से काम पर रखा है. लेकिन हमारी मांग है कि नगर निगम हमें डायरेक्ट बहाल करे.

By

Published : Sep 20, 2019, 8:38 PM IST

नगर निगम के चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव

पटना:अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगर निगम के चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों ने कार्यालय का घेराव किया. कर्मचारियों ने कहा कि मांगे नहीं मानने पर 27 सितंबर को राजधानी में काम ठप करके चक्का जाम करेंगे. अगले महीने से त्यौहार शुरू होने वाले हैं. ऐसे में नगर निगम के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की बात कही है.

कर्मचारियों ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव

मजदूरों की माली हालत हो चुकी है दयनीय
मजदूर संघ का कहना है कि चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों का नगर निगम ने तो 3 माह से वेतन भी नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों के वेतन के लिए हमने सरकार से लेकर नगर आयुक्त तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं. फिर भी सरकार मजदूरों का वेतन नहीं दे रही है, जिसके चलते हमारी माली हालत दयनीय हो चुकी है.

नगर निगम के चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों ने नगर निगम कार्यालय का किया घेराव

कर्मचारियों की सेवा के पूरे हुए 10 साल
कर्मचारियों ने कहा कि उनकी सेवा के 10 साल पूरे हो गए हैं. इसीलिए पेंशन और 25 लाख का नगर निगम बीमा करवाए. सरकार ने हमें थर्ड पार्टी के माध्यम से काम पर रखा है. लेकिन हमारी मांग है कि नगर निगम हमें डायरेक्ट बहाल करे. उन्होंने कहा कि यदि सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो हम लोग 27 सितंबर को काम बंद करके चक्का जाम करेंगे. उससे पहले सरकार को अल्टीमेटम देते हुए 24 सितंबर को हम लोग मुख्यमंत्री का घेराव करेंगे. 26 सितंबर को सरकार और नगर निगम के खिलाफ मशाल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details