बिहार

bihar

ETV Bharat / state

डॉक्टर की रायः सख्ती से करें लॉक डाउन का अनुपालन, तभी दूर होगा कोरोना संकट

डॉक्टरों का कहना है कि कुछ लोगों के लापरवाही से पूरे देश को इसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है. अगर लॉक डाउन का अनुपालन सही तरीके से किया जाए से किया जाए तो कोरोना पर विजय पाया जा सकता है. वर्ना 3 महीने भी लगत सकते हैं.

By

Published : Apr 14, 2020, 6:49 PM IST

patna
डॉक्टर बिन्दा सिंह

पटनाःकोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में आज लॉक डाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री की इस पहल का सभी लोगों ने स्वागत किया है. राजधानी पटना की मशहूर मनोचिकित्सक डॉक्टर बिंदा सिंह नो लोगों को सलाह देते हुए कहा कि लॉक डाउन के विस्तार से सब की भलाई है. यह बेहद जरूरी है कि लोग खुद ही सख्ती से इस लॉक डाउन का अनुपालन करें.

डॉक्टर बिंदा सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस का संक्रमण बेहद खतरनाक है और इस संक्रमण से बचने का एकमात्र तरीका लॉक डाउन है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की तरफ 3 मई तक के लिए की गई लॉक डाउन की घोषमा जनहित में है. वर्तमान परस्थिति को देखते हुए देश व्यापी लॉक डाउन का बेहद सख्ती से पालन करना चाहिए. डॉक्टर बिन्दा सिंह ने कहा कि कुछ लापरवाह और बेपरवाह लोगों की गलती का खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ सकता है.

बेवजह घर से बाहर ना निकलें
मनोचिकित्सक डॉक्टर बिन्दा सिंह के मुताबिक अगर हम खुद को संयमित रखें और बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें तो बहुत जल्द कोरोना संकट से हम बाहर आ सकते है. वर्ना 3 हफ्ते के लॉक डाउन की जगह 3 महीने का लॉक डाउन भी झेलना पड़ सकता है. बता दें कि प्रधानमंत्री ने आज एक बार फिर 19 दिनों के लिए लॉक डाउन की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने इस बार सख्ती बरतने के संकेत भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details