बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरस्वती पूजा में नहीं बजेंगे डीजे, पटना के डीएम एसपी ने जिले के अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

सरस्वती पूजा में डीजे बजाने पर पूरी तरह से रोक है. अश्लील गाना बजाने पर भी रोक है. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए अनुमति लेने का निर्देश दिया गया है.

By

Published : Feb 11, 2021, 1:43 PM IST

पटना के डीएम एसपी
पटना के डीएम एसपी

पटनाः जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने सरस्वती पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन और विधि व्यवस्था को लेकर सभी जिले के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. जहां सरस्वती पूजा को लेकर आवश्यक निर्देश दिया गए.

बैठक में कहा गया कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुमंडल और प्रखंड स्तर पर शांति समिति की बैठक करेंगे. आयोजन समिति के साथ समन्वय स्थापित कर पूजा का शांतिपूर्ण आयोजन कराना सुनिश्चित करेंगे.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की लेनी होगी अनुमति
जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाना होगा और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. डीजे बजाने पर पूरी तरह से रोक है. अश्लील गाना बजाने पर रोक है. इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन हेतु अनुमति लेने का निर्देश दिया गया है.

मूर्ति विसर्जन कृत्रिम तालाबों में किए जाएंगे. इसकी सूची थाना वार बनाने का निर्देश दिया गया है. स्थानीय स्तर पर कृत्रिम तालाबों का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जाएगा. मूर्ति विसर्जन 17 फरवरी को दिन में ही कराने का सख्त निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःVC में बिजी रहीं प्रधान सचिव, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ने किया नए मंत्री का स्वागत

पूजा के दिन होगी अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति
बैठक में बताया गया कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. जिलाधिकारी ने जुलूस का रूट लाइन तय करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने सख्त निर्देश दिया है. पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन और विधि व्यवस्था संधारण हेतु जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details