बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ट्रेड यूनियनों का पटना स्टेशन गोलंबर के पास प्रदर्शन, केंद्र की नीतियों का विरोध

केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर आज देशव्यापी हड़ताल किया गया है. विभिन्न ट्रेड संगठनों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पटना जंक्शन गोलंबर पर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया. विभिन्न ट्रेड संगठनों से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

By

Published : Nov 26, 2020, 2:41 PM IST

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन
केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

पटना:देशभर में आज ट्रेड यूनियन की हड़ताल को बैंकों का भी समर्थन मिल रहा है. इस प्रदर्शन का खासा असर देखने को मिल रहा है.

पटना स्टेशन गोलंबर पर प्रदर्शन
केंद्रीय श्रमिक संगठनों नेे देशव्यापी हड़ताल आज किया गया. ट्रेड संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर पटना जंक्शन गोलंबर पर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

ट्रेड यूनियनों ने पटना स्टेशन गोलंबर पर किया प्रदर्शन


केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने कहा कि सरकार देश में सभी चीजों का निजीकरण करना चाहती है जिसके तहत सरकार कार्य कर रही है. ऐसा होने से रोजगार के अवसर कम हो जाएंगे और कई मजदूर और किसान बेरोजगार हो जाएंगे. लेकिन सरकार को इन सभी से कुछ लेना-देना नहीं सरकार सिर्फ अपना काला कानून सबके ऊपर थोपना चाहती है.
सीटू की ओर से मांग की गई है कि 4 श्रम कोड कानून को सरकार वापस ले. महंगाई पर रोक लगाएं ,समान काम के लिए समान वेतन लागू करें. कृषि विरोधी काले कानून को वापस ले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details