बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सीटीईटी दिसंबर पास अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, कहा- शिक्षक बहाली प्रक्रिया में मिले मौका

दिसंबर पास सीटीईटी अभ्यर्थियों ने सोमवार को धी मैदान गेट 12 के पास प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि पुन: शुरु हो रही शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया में उन्हें भी मौका दिया जाए.

By

Published : Jun 8, 2020, 9:13 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 3:16 PM IST

patna
patna

पटना: सीटीईटी दिसंबर पास अभ्यर्थियों ने सोमवार को गांधी मैदान गेट 12 के पास प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शिक्षा मंत्री से मिलने की बात कही. सीटीईटी पास अभ्यर्थियों को कहना है कि फिर से शुरु हो रही शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया में उन्हें भी मौका दिया जाए.


प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार जुलाई पास सीटीईटी अभ्यार्थी को पुनः शुरू हो रही शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में मौका दे रही है. उन्होंने कहा कि दिसंबर में पास सीटीईटी अभ्यार्थियों को इस प्रक्रिया में भाग लेने से क्यों रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी संख्या भी काफी कम है. लेकिन फिर भी सरकार हमें मौका नहीं दे रही है. दिसंबर सीटीईटी अभ्यार्थियों में से कुछ अभ्यार्थियों की उम्र काफी अधिक है. वहीं बिहार सरकार शिक्षक की बहाली 5 से 7 वर्षों के अंतराल पर निकालती है. ऐसे में हमें भी इस नियोजन प्रक्रिया में भाग लेने का मौका मिलना चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

मांगे नहीं मानी तो उग्र होगा प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी बहाली में यदि 5,000 लोगों को अभी समय नहीं देकर बाहरी राज्यों के अभ्यार्थियों को जगह दिया जाएगा तो यह राज्य के साथ और राज्य के अभ्यार्थियों के साथ बहुत बड़ा धोखा होगा. उन्होंने कहा कि हम लोग इस मुद्दे पर बिहार के शिक्षा मंत्री से भी मुलाकात करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि आज हमने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया गया है. लेकिन अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानेगी तो उग्र प्रदर्शन होगा.

Last Updated : Jun 11, 2020, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details