बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जू में उड़ रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, बिना मास्क पहने घूमते नजर आ रहे लोग

कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ रहा है. इस बीच पटना जू में लापरवाही बरती जा रही है. लोग जू में बिना मास्क पहने घूमते नजर आ रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा.

a
a

By

Published : Nov 27, 2020, 12:16 PM IST

पटना:देश के कई शहरों में फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. बिहार सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई फैसले किए हैं. कोविड-19 गाइडलाइन का हवाला देते हुए विवाह सहित सभी समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की बात कही है. इसके साथ ही सरकार ने कई नियम फिर से लागू कर दिया है.

देखें रिपोर्ट

पटना जू में बढ़ रही दर्शकों की संख्या
दूसरी तरफ पटना जू में दर्शकों की संख्या बढ़ती जा रही है. उद्यान प्रशासन गाइडलाइन के अनुसार जू में दर्शकों को प्रवेश दे रहा है. दर्शक मास्क और सैनिटाइजर के साथ जू में प्रवेश कर रहे हैं. गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है, लेकिन जू में प्रवेश के बाद दर्शक कोरोना की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

उद्यान प्रशासन अपने स्तर से समय-समय पर जांच तो करती है, लेकिन दर्शक जू में प्रवेश करने के साथ ही बिना मास्क के ही इधर-उधर घूमते नजर आते हैं. उद्यान प्रशासन इस संबंध में कुछ बोलने से परहेज करती नजर आती है. हालांकि पशु-पक्षी के केज के पास बिना मास्क पहने कोई दर्शक नहीं जा पाए इसके लिए व्यवस्था की गई है. कोरोना संक्रमण काल में जिस तरह की लापरवाही पटना जू में देखने को मिल रही है यह चिंता का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details