बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: जलजमाव से हुए नुकसान के लिए पीड़ितों को मुआवजा देगी सरकार

पिछले दिनों बिहार दौरे पर आई केंद्रीय सरकार टीम बाढ़ का आकलन कर दिल्ली लौट चुकी है. जल्द ही बिहार सरकार भी बाढ़ से हुए क्षति का आकलन कर एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्रीय सरकार को भेजने की तैयारी में है.

By

Published : Oct 10, 2019, 9:45 PM IST

पटनावासियों को मिलेगा मुआवजा

पटना: राजधानी में पिछले दिनों हुई तेज बारिश के कारण जलजमाव से मचे हाहाकार को देखते हुए, पीड़ितों को राहत राशि मिलने की पूरी संभावना है. ईटीवी भारत की पहल पर बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पीड़ितों को राहत राशि देने का आश्वासन दिया है.

सामान्य और नीचे तबके के लोगों को मिलेगी राहत
ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि आगामी 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के सामने प्रस्ताव को पेश किया जाएगा. जिसमें जलजमाव के कारण हुए नुकसान की राहत राशि पीड़ितों को मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से ग्रामीणों को बाढ़ के लिए मुआवजा राशि दी जाती है, वैसे ही शहरवासियों को भी भारी बारिश से हुए नुकसान की भरपाई होनी चाहिए. इससे सामान्य और खासकर नीचे तबके के लोगों को राहत मिलेगी.

शहरवासियों को मुआवजा देगी सरकार

केंद्रीय सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट
पिछले दिनों बिहार दौरे पर आई केंद्रीय सरकार टीम बाढ़ का आकलन कर दिल्ली लौट चुकी है. जल्द ही बिहार सरकार भी बाढ़ से हुए क्षति का आकलन कर, एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्रीय सरकार को भेजने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details