बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: संविधान बचाओ एकता मंच ने किया CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन

पूर्व निगम पार्षद ने कहा कि केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर तुगलकी फरमान जारी कर रही है, जो गलत है. सरकार की तरफ से दोनों सदनों में सीएए को लागू करने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. लोग प्रदर्शन कर इस एक्ट को खत्म करने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jan 18, 2020, 11:50 PM IST

CAA और NRC का विरोध
CAA और NRC का विरोध

पटना:आलमगंज के नुरानीबाग में संविधान बचाओ एकता मंच की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में सीएए और एनआरसी का विरोध करते हुए पूर्व निगम पार्षद गुलफिशा जबीं ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों के प्रति सौतेला व्यवहार कर रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार हिंदुस्तान के लोगों को बाहर कर दूसरे देश के शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कर रही है.

'लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी'
संविधान बचाओ-देश बचाओ को लेकर आलमगंज के नुरानीबाग में दर्जनों महिलाओं ने धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहां मौजूद लोगों ने मांग की कि सरकार देश में सीएए और एनआरसी को खत्म करे, नहीं तो देश में अशांति का माहौल बना रहेगा.

CAA और NRC का विरोध कर रहे बच्चे

धरना का नेतृत्व कर रहे पूर्व निगम पार्षद गुलफिशा जबीं ने कहा कि देश की आजादी में सभी मजहब के लोगों ने कुर्बानी देकर आजादी ली है. तो फिर देश के अंदर लोगों के बीच फर्क क्यों किया जा रहा है. यह देश को बांटने की साजिश है. जिसे हम लोग कामयाब नहीं होने देंगे.

CAA और NRC का विरोध

'सीएए और एनआरसी को खत्म करने की मांग'
पूर्व निगम पार्षद ने कहा कि केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर तुगलकी फरमान जारी कर रही है, जो गलत है. सरकार की तरफ से दोनों सदनों में सीएए को लागू करने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. लोग प्रदर्शन कर इस एक्ट को खत्म करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details