बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BIHAR NEWS TODAY: आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

यहां हम आपको बिहार की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में रह सकते हैं. यहां पढ़ें, आज कौन-कौन सी खबरें प्रमुख हैं, जिन पर हमारी दिनभर नजर रहेगी...

By

Published : Jul 16, 2021, 7:00 AM IST

Updated : Jul 16, 2021, 7:16 AM IST

BIHAR NEWS TODAY
BIHAR NEWS TODAY

आज शाम कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. 4:30 बजे मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कैबिनेट की बैठक करेंगे जिसमें कई एजेंडे पर मुहर लगेगी. मुख्यमंत्री खुद सीएम आवास से कैबिनेट की बैठक करेंगे और सभी मंत्री गण सुविधा अनुसार अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव या फिर सचिव के चेंबर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे.

सीएम नीतीश कुमार

चिराग पासवान के आशीर्वाद यात्रा का दूसरा चरण

चिराग पासवान के आशीर्वाद यात्रा का आज से दूसरा चरण शुरू हो रहा है. यह यात्रा तीन दिवसीय होगी. आशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण में चिराग पासवान कटिहार, पूर्णिया और अररिया की जनता को संबोधित करेंगे और उनके बीच रहेंगे. गुरुवार को चिराग दिल्ली से पटना पहुंचे.

चिराग पासवान

इमरान और नासिर की कोर्ट में होगी पेशी

दरभंगा ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार आतंकी भाई इमरान और नासिर मलिक की शुक्रवार को पटना के एनआईए कोर्ट में पेशी होगी. कोर्ट ने एनआईए को दोनों को 8 दिनों की रिमांड पर रखने की अनुमति दी थी. गुरुवार को दोनों को दिल्ली से पटना लाया गया.

इमरान और नासिर

PMC के चतुर्थवर्गीय सफाई कर्मियों की हड़ताल

15 सूत्री मांगों को लेकर पटना नगर निगम के चतुर्थवर्गीय सफाई कर्मी हड़ताल पर रहेंगे. यह एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल है. मांगे पूरी नहीं होने पर वृहत आंदोलन की धमकी भी दी गयी है.

पटना नगर निगम

रेलवे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात में रेलवे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वह अहमदाबाद और गांधीनगर में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे और परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी

कोरोना केस में बढ़ोतरी

12 जुलाई को कोरोना के मामले में कमी देखी गयी थी. 24 घंटे में नए मरीजों का आंकड़ा 72 था. लेकिन पिछले तीन दिनों से एक बार फिर आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. ऐसे में कोरोना की राज्य में क्या स्थिति रहेगी इसपर हमारी नजर रहेगी.

कोरोना के मामले में बढ़ोतरी.

राज्य के कई जिलों में बाढ़

राज्य के कई जिलों में बाढ़ ने तांडव मचा रखा है. कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. वहीं इनमें से कई नदियों के जलस्तर में वृद्धि और कमी होने की भी संभावना जताई गई है. गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती, अधवारा नदी, महानंदा, कोशी और परमान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से कई स्थानों पर ऊपर है.

राज्य के कई जिलों में बाढ़

वज्रपात के साथ बारिश की आशंका

बिहार के कई जिलों में लगातार मध्यम बारिश हो रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी गई है. कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वज्रपात के साथ बारिश की आशंका

10 दिनों के विशेष टीकाकरण अभियान का दूसरा दिन

पटना में टीकाकरण को लेकर गुरुवार से विशेष अभियान शुरू हुई. आज इसका दूसरा दिन है. इस विशेष अभियान के तहत पटना नगर निगम के 75 वार्डों में 10 दिन के लिए मिशन मोड में टीकाकरण का कार्य किया जाएगा. लक्ष्य रखा गया है कि 25 जुलाई तक सभी 75 वार्ड को शत प्रतिशत टीकाकृत कर दिया जाए.

विशेष टीकाकरण अभियान
Last Updated : Jul 16, 2021, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details