बिहार

bihar

By

Published : Oct 12, 2021, 4:17 PM IST

Updated : Oct 12, 2021, 4:44 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी का बिहार कनेक्शन, बनवाया था फर्जी दस्तावेज

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी अशरफ उर्फ अली ने बिहार से ही फर्जी दस्तावेज बनवाया था. दिल्ली सहित कई शहरों में धमाके की साजिश को नाकाम करते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी को गिरफ्तार किया है. पढ़ें रिपोर्ट..

raw
raw

पटना:राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले (Terrorists Attack) की बड़ी साजिश रच रहे पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) ने गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान मोहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में की गई है. वह पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है और आईएसआई ( ISI ) के इशारे पर काम कर रहा था. दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी अशरफ उर्फ अली के खुलासे के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मच गया है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली को दहलाने की कोशिश नाकाम, लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी ने बिहार से ही फर्जी दस्तावेज बनवाया था. दिल्ली सहित कई शहरों में धमाके की साजिश को नाकाम करते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी बांग्लादेश के रास्ते सिलीगुड़ी में घुसाऔरभारत आया है. मिल रही जानकारी के अनुसार यह गिरफ्तार आतंकी कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था और स्लीपर सेल की तरह काम कर रहा था. स्पेशल सेल दिल्ली के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी ने भारतीय महिला से शादी भी की थी.

दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी अशरफ

इस खुलासे के बाद बिहार के सीमावर्ती जिलों के एसपी को पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया है. अशरफ अली द्वारा बिहार के पते पर बनाये गये फर्जी ID की पड़ताल को लेकर मुख्यालय ने आदेश जारी किए हैं. साथ ही अशरफ अली को संरक्षण और साथ देने वालों की पहचान कर गिरफ्तार करने के आदेश जारी किया हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार के गोलगप्पे वाले की हत्या करने वाला आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर

मिल रही जानकारी के अनुसार आतंकी ने भारतीय महिला से शादी करने के बाद बिहार आकर बिहार से ही फर्जी दस्तावेज बनाया था. जिसके आधार पर उसने पासपोर्ट बनवाया है. हालांकि, इस मामले को लेकर पुलिस मुख्यालय ने चुप्पी साध रखी है. पुलिस मुख्यालय के डीजीपी और एडीजी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या आतंकियों के लिए बिहार सेफ जोन बनकर रह गया है, या यूं कहें कि बिहार में अभी भी फर्जी दस्तावेज आसानी से बनाए जा रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. जिसकी दिल्ली सहित कई शहरों में धमाके की योजना थी. आतंकी को आईएसआई ने ट्रेनिंग देकर भारत भेजा था. उसके पास से फर्जी भारतीय पासपोर्ट, एके-47, दो पिस्टल, दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

Last Updated : Oct 12, 2021, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details