बिहार

bihar

ऑल इंडिया वीमेंस टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स में बिहार की आयुषी और मेधावी का जलवा, सिंगल में बंगाल ने मारी बाजी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 16, 2023, 10:18 AM IST

All India Women Tennis Tournament In Patna: पटना में ऑल इंडिया वीमेंस टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जिसके डबल्स में बिहार की आयुषी और मेधावी ने जीत हासिल की है. उधर सिंगल में बंगाल की युरानी बनर्जी ने ट्रॉफी अपने नाम की है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

ऑल इंडिया विमेंस टेनिस टूर्नामेंट
ऑल इंडिया विमेंस टेनिस टूर्नामेंट

डबल्स में बिहार की आयुषी और मेधावी जलवा

पटना: राजधानी पटना के पाटलिपुत्र टेनिस कोर्ट में 11 दिसंबर से ऑल इंडिया वीमेंस टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. जिसका समापन हो गया है, कई खिलाड़ियों ने अपना परचम लहराते हुए मेडल और नगद राशि अपने नाम की है. सिंगल में बंगाल की युरानी बनर्जी तो डबल्स में बिहार पटना की आयुषी और मेधावी सिंह ने बाजी मारी है. ऑल इंडिया वीमेंस टेनिस टूर्नामेंट में बिहार, बंगाल, ओडिसा, दिल्ली, झारखंड, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उतर प्रदेश, तेलंगाना, पंजाब, गुजरात की महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

सिंगल में बंगाल की बनर्जी ने मारी बाजी

जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 लाख नगद: इस समारोह के मुख्य अतिथि बिहार टूरिज्म डिपार्टमेंट के एमडी नंदकिशोर ने जीतने वाले खिलाड़ियों को मोमेंटो और नगद राशि के साथ प्रशस्ति पत्र देकर के सम्मानित किया. मुख्य कोच अमलेश कुमार ने बताया कि देशरत्न राजेंद्र प्रसाद के नाम पर यह ऑल इंडिया विमेंस टेनिस टूर्नामेंट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. एक लाख रुपये का प्राइज मनी रखा गया था, जो जितने वाले खिलाड़ियों को दिया गया है.

कई राज्यों के खिलाड़ियों ने की शिरकत

"बिहार के लिए या गौरव का पल है, यहां की बेटियां आज हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रही हैं और खेल के मैदान में भी बेस्ट करने का काम कर रही हैं. इन दोनों बेटियों पर बिहार को नाज है."- अमलेश कुमार, मुख्य कोच, टेनिस कोर्ट

बिहार की बेटियों का जलवा:अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाते हुए सिंगल में पश्चिम बंगाल की युरानी बनर्जी और डबल्स में बिहार की दो बेटी आयुषी सिंह और मेधावी सिंह ने शील्ड अपने नाम किया है. आयुषी सिंह और मेधावी सिंह ने बताया कि "हम दोनों बहनों ने मिलकर जीता है. जीत का श्रेय हम अपने कोच को देते हैं क्योंकि गुरु के बिना ज्ञान नहीं होता है. दोनों हर खिलाड़ी खेल के मैदान में यही चाहता है कि हम जीते लेकिन कौन किस पर भारी पड़ता है खेल का मैदान यह तय करता है. इसलिए हम लोग निरंतर प्रयास करेंगे और आने वाले समय में देश में जहां भी टेनिस होगा पार्टिसिपेट करके बिहार का नाम ऊंचा करेंगे."

जीतने वाले को एक लाख रुपये का प्राइज मनी

पढें-पटना में महिला टेनिस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी, विभिन्न राज्यों की टीमें लेंगी हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details