बिहार

bihar

Patna News: अचानक पटना के तारामंडल में हथियार से लैस कमांडो Action में आए नजर, जानें पूरा माजरा

By

Published : Jan 19, 2023, 6:58 PM IST

पटना के तारामंडल में एटीएस (ATS in Patna Planetarium ) के कमांडो आत्याधुनिक हथियारों से लैस मोर्चा संभाले दिखे. इन्हें देख लोग सकते में आ गए. आखिर यहां हो क्या रहा है? क्या यहां कोई आतंकी छिपा हुआ है या कोई आपात स्थिति उत्पन्न हो गई है? कहीं आतंकियों ने हमला तो नहीं बोल दिया. आखिर तारामंडल में चल क्या रहा था? पढ़ें पूरी खबर..

पटना तारामंडल में एटीएस का माॅकड्रिल
पटना तारामंडल में एटीएस का माॅकड्रिल

पटना तारामंडल में एटीएस का माॅकड्रिल

पटना: बिहार की राजधानी पटना में पटना के तारामंडल में एटीएस कमांडो ने अचानक आकर मोर्चा संभाल लिया. सभी कमांडो आधुनिक हथियारों से लैस पूरे साजो समान के साथ तारामंडल के चप्पे-चप्पे में फैल गए. लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही उन्होंने हथियारों के साथ पाेजिशन ले ली. यह देख लोग हक्के-बक्के थे कि आखिर यहां हो क्या रहा है. क्या यहां कोई आतंकी छिपा हुआ है या कोई आपास स्थिति उत्पन्न हो गई है? कहीं आतंकियों ने हमला तो नहीं बोल दिया. तभी लोगों को बताया गया कि यह एक माॅक ड्रिल (ATS mock drill in Patna Planetarium) है.

ये भी पढ़ेंः Crime News: पटना STF को मिली कामयाबी, मधुबनी से कुख्यात अपराधी सिकंदर यादव गिरफ्तार

किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार हैं एटीएसः किसी भी असामान्य स्थिति और आपात परिस्थिति से निपटने के लिए एटीएस हमेशा तैयार रहती है. इसी तैयारी के अभ्यास के लिए एटीएस की एक टीम गुरुवार को तारामंडल पहुंच गई. कैसे किसी आपदा के दौरान हालात पर काबू पाना है. इसको लेकर एटीएस का मॉक ड्रिल शुरू किया गया. किसी वास्तविक मुठभेड़ के दृश्य की भांति सभी कमांडों ने मोर्चा संभालना शुरू कर दिया. कुछ अपने हथियारों के साथ दीवारों के पीछे छिपकर पोजिशन ले रहे थे, तो कुछ पेड़ की आढ़ में कवर लिये हुए थे.

अभ्यास प्रदर्शन में दिखाया अपना पूरा जोरः पूरे तारामंडल के चप्पे-चप्पे पर एटीएस की टीम तैनात थी और हर संदिग्ध वस्तु को चेक कर रही थी. इस दौरान डॉग स्क्वायड की भी टीम तारामंडल पहुंची. लगातार तारामंडल में सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया. आतंकी गतिविधियों से निपटने को तैयार ATS के जवानों को इस तरह से तैयार किया जाता है कि हर विकट परिस्थिति में यह दुश्मनों से मोर्चा ले सकें. इसी कड़ी में संक्रमण काल की समाप्ति के बाद एक बार फिर से बिहार एटीएस की टीम ने पटना के तारामंडल में मॉक ड्रिल किया. अपने अभ्यास प्रदर्शन से एटीएस ने दिखा दिया कि बिहार में किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने को लेकर ये तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details