बिहार

bihar

नौबतपुर में 2 साल के बच्चे में कोरोना वायरस मिलने के बाद जागरुकता अभियान में आई तेजी

By

Published : Apr 28, 2020, 9:48 PM IST

Updated : May 26, 2020, 12:47 PM IST

नौबतपुर प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूरे नौबतपुर क्षेत्र में इसको लेकर जागरुकता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है.

patna
patna

पटना: कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बिहार में लगातार बढ़ती जा रही है. सोमवार को पटना से सटे नौबतपुर इलाके में 2 साल के एक बच्चे में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है. इसके बाद इलाके को प्रशासन ने सील करते हुए बाहरी लोगों का के आवागमन पर रोक लगा दी है. वहीं स्थानीय प्रशासन पूरे नौबतपुर प्रखंड में इसको लेकर जागरुकता तेज करते हुए लोगों को अपने घरों में रहने कि अपील कर रही है.

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने लॉकडाउन को पूरी सख्ती से लागू करने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर नौबतपुर मुख्य बाजार को दूसरे जगह स्थानांतरित कर दिया गया है, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. कोरोना मरीज मिलने के बाद पूरे नौबतपुर क्षेत्र में प्रशासन की टीम नजर बनाए हुए है. साथ ही क्षेत्र में लगातार स्थानीय प्रशासन जागरुकता अभियान चला रही है.

सब्जी बाजार को किया गया दूसरे जगह शिफ्ट

पूरे परिवार की होगी जांच
वहीं नौबतपुर में दो साल के बच्चे में कोरोना वायरस मिलने के बाद पूरे इलाके के लोग डरे हुए हैं. लोग समझ नही पा रहे हैं कि बच्चा कोरोना संक्रमित कैसे हुआ. मंगलवार को डॉक्टरों की टीम बच्चा सहित परिवार के लोगों को भी जांच के लिए अपने साथ पटना ले गई.

जागरुकता अभियान में आई तेजी
वहीं नौबतपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूरे नौबतपुर क्षेत्र में इसको लेकर जागरूकता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि नौबतपुर सब्जी बाजार और फल बाजार को दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है, ताकि भीड़ न लगे और लोग जल्दी बाजार से सामान खरीद कर घर वापस जाएं. इसके अलावा पूरे क्षेत्र पर प्रशासन नजर बनाए हुए हैं. जो लोग बेवजह घर से निकल रहे हैं, उन पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगी.

Last Updated : May 26, 2020, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details