बिहार

bihar

प्रदेश में कोरोना के कुल 653 नए मामले आए सामने, PMCH में कोरोना से एक भी मौत नहीं

By

Published : Nov 25, 2020, 12:21 AM IST

Updated : Nov 25, 2020, 12:49 AM IST

बिहार में मंगलवार को कोरोना के कुल 653 नए मामले सामने आए है. जिसमें राजधानी पटना में 194 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, वर्तमान समय में बिहार में कोरोना के 5016 एक्टिव मरीज है.

पीएमसीएच
पीएमसीएच

पटना: वैश्विक महामारी कोरोना का प्रसार एक बार फिर बढ़ने लगा है. देश की राजधानी दिल्ली सहित अन्य राज्यों में कोरोना के हालात बिगड़ने के बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में मंगलवार के दिन प्रदेश में कोरोना के कुल 653 नए मामले सामने आए हैं.

जिसमें राजधानी पटना में 194 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से प्रदेश में 6 मरीजों की जान गई है और अब मौत का आंकड़ा 1233 पहुंच गया है. वर्तमान समय में बिहार में कोरोना के 5016 एक्टिव मरीज है और कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत प्रदेश में 97.25 से बढ़कर 97.30% हो गया है.

24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं
राजधानी पटना की प्रतिष्ठित पीएमसीएच हॉस्पिटल की बात करें तो वर्तमान समय में पीएमसीएच के कोरोना वार्ड में एक्टिव मरीजों की संख्या 21 है. मंगलवार के दिन एक नया पेशेंट एडमिट हुआ है और एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में अस्पताल में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

पीएमसीएच में कोरोना से जो मौतें हुई है उसमें अधिकांश ऐसे मरीजों की संख्या है जो किसी अन्य अस्पताल से रेफर होकर पीएमसीएच पहुंचे. पीएमसीएच में अब तक कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें तो मई के महीने से अब तक कुल 190 मरीजों की मौत हुई है. इनमें ऐसे मरीजों की भी संख्या शामिल है जिनका मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है.

एहतियात बरतने की अपील
बता दें कि दिल्ली में जैसे एक बार फिर से कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, हाल के दिनों में प्रदेश में जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ऐसे में डॉक्टर चिंतित हैं. इस प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए राज्य के अस्पतालों में काफी तैयारी है और पीएमसीएच की बात करें तो अस्पताल प्रबंधन पूरी तरह से अलर्ट मूड में है. और लोगों से अनिवार्य तौर पर एहतियाती कदम को बरतने की अपील कर रहे हैं.

Last Updated : Nov 25, 2020, 12:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details