बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोजगार मेला: 356 युवाओं को मिली नौकरी, ऑफर लेटर पाकर खिल उठे चेहरे

जिला नियोजन पदाधिकारी जयनेंद्र कुमार ने बताया कि रोजगार मेले तकरीबन 350 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. सभी अभ्यर्थियों का चयन इसी जिले के लिए हुआ है.

By

Published : Jan 3, 2020, 11:40 PM IST

बिहार सरकार
बिहार सरकार

नवादा: श्रम संसाधन विभाग और जिला नियोजनालय की ओर से आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का समापन शुक्रवार को हो गया. इस मेले में करीब डेढ़ दर्ज कंपनियों ने करीब 356 युवाओं का फाइनल सलेक्शन किया. इसके लिए अभ्यर्थियों से कुल 1346 आवेदन प्राप्त हुए थे.

जिले के आईटीआई परिसर में श्रम संसाधन विभाग और जिला नियोजनालय की ओर से आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का समापन शुक्रवार को हो गया. इस मेले में करीब डेढ़ दर्ज कंपनियों ने करीब 356 युवाओं का फाइनल सलेक्शन किया. रोजगार मेले में कुल 1346 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें पहले दिन 768 आवेदन में से 193 और दूसरे दिन 578 में से 163 युवाओं को जॉब के लिए चयनित किया गया. ऑफर लेटर पाने के बाद अभ्यर्थियों में काफी खुशी देखी गई.

नवादा से खास रिपोर्ट

मेले में लगाए गए थे 30 स्टॉल
रोजगार मुहैया कराने और मार्गदर्शन के लिए करीब 30 स्टॉल लगाए गए थे. जिसमें स्टार रेनबो लाइफ, एलआईसी, ग्लोबल भारत हेल्थ लाइफ सहित डेढ़ दर्जन निजी कंपनियों के स्टॉल और मार्गदर्शन के लिए सरकार के विभिन्न विभागों के 12 स्टॉल लगाए गए.

ऑफर लेटर के साथ अभ्यर्थी

ऑन द स्पॉट हुआ सलेक्शन
इससे पूर्व रोजगार मेले में आये अभ्यर्थियों से प्राप्त आवेदन में से कुछ अभ्यर्थी को चयनित करने और बाकी को बाद में साक्षात्कार के लिए चयनित कर छोड़ दिया जा रहा था. लेकिन इस बार विभाग ने यह सुनिश्चित किया कि जिस किसी अभ्यर्थी का सलेक्शन होगा, उसका फाइनल सलेक्शन इसी कैंपस में होगा. जिससे इस बार युवाओं का ऑन द स्पॉट जॉब सलेक्शन हुआ.

रोजगार मेले में लगाए गए स्टॉल

क्या कहते हैं पदाधिकारी
मेला के दूसरे दिन भी सुबह से युवाओं की भीड़ उमड़ी. सबसे ज्यादा भीड़ डिजिटल इंडिया के स्टॉल पर देखने को मिली. कई अभ्यर्थी आवेदन भरने में मशगूल थे, तो कई मार्गदर्शन लेने में. इस बाबत जिला नियोजन पदाधिकारी जयनेंद्र कुमार ने बताया कि रोजगार मेले तकरीबन 350 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. सभी अभ्यर्थियों का चयन इसी जिले के लिए हुआ है. खासकर महिलाओं को क्षेत्रिय जॉब के लिए नियोजित किया गया है. अधिकतर योजनाओं के अंतर्गत नियोजन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details