बिहार

bihar

नालंदा में नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, मायकेवालों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Nov 5, 2022, 10:57 AM IST

नालंदा में नवविवाहिता का शव (Newlywed dead body in Nalanda) मिला है. घटना थरथरी थाना क्षेत्र के पुरंदर बिगहा गांव की है जहां फंदे से लटका महिला का शव बरामद किया गया है. पुलिस मामले में की जांच में जुट गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा में नवविवाहिता की हत्या
नालंदा में नवविवाहिता की हत्या

नालंदा: बिहार के नालंदा में नवविवाहिता की लाश (Newly married dead body in Nalanda) फंदे से लटकी मिली है. घटना शुक्रवार रात थरथरी थाना क्षेत्र के पुरंदर बिगहा गांव की है. मृतका की पहचान मुकेश केवट की पत्नी रवीना कुमारी के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल ले गई. ग्रामीण घटना को खुदकुशी बता रहे हैं तो महिला के परिजन इसे पारिवारिक कलह में हत्या की बात कह रहे हैं.

पढ़ें-बिहटा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, 5 महीने पहले हुआ था लव मैरिज

दंपत्ति के बीच हुआ था विवाद: घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सुबह में दंपत्ति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद रात में महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी. महिला की शादी 6 महीने पहले हुई थी. पति लुधियाना में रहकर मजदूरी करता था कुछ दिन पहले ही घर लौटा था. वहीं मृतका के पिता तुलसी केवट का आरोप है कि दामाद एक लाख रुपए दहेज की मांग कर रहा था, उसी को लेकर अक्सर महिला को पड़ताड़ीत भी करता था. जब वह डिमांड पूरा करने में असमर्थ रहे तो उसकी हत्या करने के बाद फंदे से लटका कर आत्महत्या का रूप दिया गया.

6 महीने पहले हुई थी शादी: मृतका शेखपुरा जिले के कोरमा थाना क्षेत्र गंगौर गांव की रहने वाली थी. 19 साल की रवीना कुमारी कि 6 महीने पहले ही शादी हुई थी. वहीं मामले में थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. घर के लोग फरार हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है. मायके के परिजनों के ब्यान के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला स्पष्ट होगा.

"घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. फिलहाल घर के लोग फरार हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी हुई है. मायके के परिजनों के ब्यान के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला साफ हो पाएगा."-राकेश कुमार,थानाध्यक्ष

पढ़ें-भागलपुर में दहेज की खातिर नवविवाहिता की हत्या, चार माह की गर्भवती थी महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details