बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदा: मुखिया संघ ने DM से की शिकायत, प्रखंड प्रमुख पर लगाया बदसलूकी करने का आरोप

मुखिया संघ के अध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि प्रखंड के होने वाले पंचायत समिति की बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख, उप-प्रमुख, पंचायत समिति सदस्यों की तरफ से मुखिया और स्थानीय अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है.

By

Published : Jan 29, 2020, 10:49 PM IST

नालंदा
नालंदा

नालंदा:जिले के अस्थावां प्रखंड में जनप्रतिनिधियों की तरफ से रस्साकशी शुरू हो गयी है. आरोप-प्रत्यारोप के दौर में मामला जिलाधिकारी तक पहुंच गया है. जिलाधिकारी से उचित कार्रवाई की गुहार भी लगाई गई है. इसको लेकर प्रखंड प्रमुख, उप-प्रमुख, पंचायत समिति सदस्यों के खिलाफ मुखिया ने आंदोलन शुरू कर दिया है. प्रखंड के सभी 19 पंचायत के मुखिया की तरफ से जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर उचित कार्रवाई की मांग की गई है.

सुबोध कुमार, अध्यक्ष, मुखिया संघ

'सदन में लगाए जाते हैं गंभीर आरोप'
मुखिया संघ के अध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि प्रखंड के होने वाले पंचायत समिति की बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख, उप-प्रमुख, पंचायत समिति सदस्यों की तरफ से मुखिया और स्थानीय अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं पर बिना किसी साक्ष्य के सदन में गंभीर आरोप लगाए जाते हैं.

मुखिया संघ ने जिलाधिकारी से की शिकायत

'कार्रवाई करने की मांग'
सुबोध कुमार ने बताया कि सदन में अधिकारी के सिर फोड़ने तक की धमकी दी जाती है. जिससे सभी मुखिया और अधिकारी भयभीत रहते हैं. उन्होंने बताया कि किसी तरह की योजना संबंधी बैठक प्रखंड में की जाती है तो उन लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. प्रखंड के सभी 19 पंचायत के मुखिया की तरफ से जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो. इस पर कार्रवाई करने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details