बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नालंदाः त्योहारों के मद्देनजर IG ने पुलिस पदाधिकारी के साथ की बैठक, सुरक्षा को लेकर की चर्चा

आईजी संजय सिंह ने बताया कि दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व को लेकर यह बैठक की गई. दुर्गा पूजा के दौरान लगाए जाने वाले पंडाल के आयोजकों को हर हाल में लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. सभी पंडालों में सीसीटीवी लगाना होगा.

By

Published : Sep 27, 2019, 7:59 PM IST

आईजी संजय सिंह

नालंदाः बिहारशरीफ में आपसी सद्भाव और भाई चारे के साथ त्योहारों का आयोजन हो सके, इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. त्योहारों के मद्देनजर पटना प्रक्षेत्र के आईजी संजय सिंह ने शुक्रवार को नालंदा के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की. बैठक के दौरान आईजी ने पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कई टिप्स दिए.

'अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई'
आईजी संजय सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर हमारी कड़ी नजर है. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हाल के दिनों में पटना सहित अन्य जगहों पर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति यह सोच ले कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैला कर बच जाएगा तो वह उसकी भूल होगी. पुलिस एफएसएल जांच करा कर कड़ी कार्रवाई करेगी. साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर लोग आधी-अधूरी जानकारी को फॉरवर्ड कर देते हैं इससे लोगों को बचना चाहिए.

आईजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

त्योहारों को लेकर आईजी ने की बैठक
आईजी ने यह भी बताया कि दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व को लेकर यह बैठक की गई. दुर्गा पूजा के दौरान लगाए जाने वाले पंडाल के आयोजकों को हर हाल में लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. सभी पंडालों में सीसीटीवी लगाना होगा. दुर्गा पूजा के बाद विसर्जन में निकाले जाने वाले जुलूस के दौरान जो भी बड़े जुलूस निकलेंगे, उसकी जिम्मेदारी आयोजकों को स्वयं लेनी होगी. पुलिस के स्तर से भी वीडियोग्राफी कराई जाएगी. पुलिस का सहयोग पूर्ण रूप से रहेगा. किसी को भी कोई समस्या हो तो वह सामने आकर मामले को रखें जिसका हल निकाला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details